आईटीटीएफ कजाखस्तान ओपन में भारतीय टेनिस खिलाड़ियों का शानदार प्रदर्शन

9/19/2021 11:10:17 PM

नयी दिल्ली : सिद्धेश पांडे एवं मुदित दानी और फिदेल आर स्नेहित एवं सुधांशु ग्रोवर की भारतीय पुरुष युगल जोड़ियों को कारागांडा में आईटीटीएफ (अंतररराष्ट्रीय टेबल टेनिस महासंघ) कजाखस्तान अंतरराष्ट्रीय ओपन में अपने-अपने पुरुष युगल सेमीफाइनल में हारने के बाद कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा। दोनों जोड़ियों ने अपने-अपने प्रतिद्वंदियों से सेमीफाइनल में हारने से पहले पूरे टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया था।

महाराष्ट्र के मुदित एवं सिद्धेश को सऊदी अरब के अली अलखद्रवी और अब्दुलअजीज बू शुलेबिक की जोड़ी ने 3-0 से हराया तो वहीं स्नेहित एवं सुधांशु की जोड़ी को एलन कुरमांगलीयेव एवं किरिल गेरासिमेंको की स्थानीय जोड़ी ने 3-2 से शिकस्त दी। स्नेहित हालांकि एकल वर्ग के फाइनल में पहुंचने में सफल रहे। उन्होंने अंतिम चार मुकाबले में बेलारूस के पावेल प्लातोनो को 4-1 से हराया।


विश्व रैंकिंग में 405वें स्थान पर काबिज इस भारतीय खिलाड़ी को स्वर्ण पदक के मैच में कजाखस्तान के 46वें रैंकिंग के खिलाड़ी किरिल गेरासिमेंको से भिड़ना होगा।। कौशानी नाथ एवं प्राप्ति सेन की भारतीय महिला युगल जोड़ी ने उज्बेकिस्तान की कामिला खलीकोवा और मेखरिनिसो नोरकुलोवा की  जोड़ी को 3-1 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया। खिताबी मुकाबले में अब उनका सामना रूस की वेलेरिया कोत्स्युर एवं वेलेरिया शचरबतिख की जोड़ी से होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

static