2050 में F-1 रेस : बदलेंगे कार डिजाइन, 300 मील की रफ्तार और फ्लाई ब्रिज होगा मुख्य आकर्षण

punjabkesari.in Friday, Jan 25, 2019 - 04:38 PM (IST)

जालन्धर : टेक्नोलॉजी का सबसे पहले असर खेल जगत में ही देखने को मिलता है। इसी कड़ी में मशहूर कार निर्माता कंपनी मैक्लेरेन ने अपनी नई कांसेप्ट कार की झलक सार्वजनिक कर दी है। दरअसल कंपनी का मानना है कि 2050 तक कार के डिजाइन से लेकर रेस ट्रैक आदि सब बदल जाएंगे। ऐसे में प्रतिस्पर्धा में बने रहने के लिए भारी बदलाव करने होंगे ताकि दर्शकों का पूरा मनोरंजन हो सके।

मैक्लेरेन ने तो बाकायता अपने इंस्टाग्राम अकाऊंट पर फार्मूला-1 के लिए अपनी कार का डिजाइन भी शेयर किया है। पीले-केसरी रंग की इस कार के टायरों में एलईडी लगी हुई है। इसकी शेप आकर्षक है। ऊपर से लाइट बॉडी और बड़े टायर कार को और भी तेज गति देने में सक्ष्म होंगे। मैक्लेरेन ने उक्त पोस्ट के साथ कैप्शन दी है कि 2050 का विजन। फैंस को समर्पित। फ्यूचर ग्रैंड प्रिक्स।

मैक्लेरेन के फोटो शेयर करते ही सोशल साइट्स पर लोगों ने बड़ी कार निर्माता कंपनियों के फ्यूचर कांसेप्ट कार के डिजाइन भी शेयर करने शुरू कर दिए। कहा गया- 2050 तक फार्मूला-1 गाडिय़ां बैटरी से चलेंगी। इसकी स्पीड 300 मील से भी ज्यादा हो जाएगी। ड्राइवर के लिए आर्टिफिशियल इंटेलिजैंस को-पायलट की भी सुविधा होगी जैसा कि हॉलीवुड फिल्मों में स्पेसशिप में बैठे अभिनेता को मिलती हैं।

देखें सोशल साइट्स पर वायरल कुछ कांसेप्ट कारों की तस्वीरें-

 

 

 

 

 

Jasmeet