फाफ डुप्लेसी हो सकते हैं RCB के कप्तान, मुख्य कोच ने दिए संकेत

punjabkesari.in Monday, Feb 14, 2022 - 02:55 PM (IST)

नई दिल्ली : रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के मुख्य कोच संजय बांगड़ ने कहा कि दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान फाफ डु प्लेसी के आने से न सिर्फ बल्लेबाजी मजबूत होगी बल्कि उनके नेतृत्व कौशल से भी टीम को फायदा मिलेगा। दक्षिण अफ्रीका के 37 वर्ष के फाफ डु प्लेसी चेन्नई सुपर किंग्स के साथ रहे हैं। उन्हें आईपीएल की मेगा नीलामी में आरसीबी ने खरीदा। बांगड़ ने टीम द्वारा नीलामी के बाद कहा कि ‘फाफ डु प्लेसी के आने से बल्लेबाजी काफी मजबूत होगी। वह शानदार खिलाड़ी है और हमेशा उच्च स्तर पर अच्छा प्रदर्शन करता आया है।

उन्होंने कहा कि हमें ऐसे खिलाड़ी की जरूरत थी जो शीर्षक्रम को मजबूत बनाए और उसके आने से यह समस्या सुलझ गई। उसके पास विभिन्न प्रारूपों में खेलने का अपार अनुभव है और नेतृत्व कौशल भी। आरसीबी ने हर्षल पटेल और श्रीलंका के वानिंदु हसरंगा को 10.75 करोड़ रूपए में और आस्ट्रेलिया के जोश हेजलवुड को 7.75 करोड़ रूपए में खरीदा। 

बांगड़ ने कहा कि नीलामी में खरीदे गए खिलाड़ियों से हम खुश हैं। हमारा लक्ष्य टीम में स्थिरता लाना था और टी20 टूर्नामेंट में बदलते हालात के अनुरूप विविधता रखना भी था। हर खिलाड़ी की टीम में ठोस भूमिका होगी और हमने बैकअप के लिए भी मजबूत खिलाड़ी चुने हैं। अपने प्रमुख खिलाड़ियों के बारे में उन्होंने कहा कि जोश हेजलवुड के आने से गेंदबाजी मजबूत हुई है। उसके पास इस प्रारूप का काफी अनुभव है। वहीं हसरंगा सातवें नंबर का उपयोगी बल्लेबाज और शानदार लेग स्पिनर है। छठे नंबर पर हमारे पास दिनेश कार्तिक के तौर पर अच्छा फिनिशर है।

उन्होंने कहा कि हर्षल पटेल ने पिछले सत्र में उम्दा प्रदर्शन किया और वह स्वाभाविक विकल्प था। उसके फिर आने की हमें खुशी है। इतने साल में हमने जिन खिलाड़ियों पर निवेश किया, उन्हें वापिस पाकर अच्छा लग रहा है। आरसीबी ने विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल और मोहम्मद सिराज को रिटेन किया था।  

Content Writer

Raj chaurasiya