बीपीएल में फाफ डु प्लेसिस का तूफानी शतक, 15 ब्राऊंड्री लगाकर बनाया यह रिकॉर्ड

punjabkesari.in Sunday, Feb 13, 2022 - 03:09 PM (IST)

खेल डैस्क : दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज क्रिकेटर फाफ डु प्लेसिस के लिए शनिवार का दिन बेहद अहम रहा। फाफ को अप्रत्याक्षित रूप में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने अपनी टीम में शामिल कर लिया जबकि फाफ के लिए उनकी चेन्नई सुपर किंग्स भी बोली लगा रही थी। इसी बीच बांगलादेश में प्रीमियर लीग खेल रहे डुप्लेसिस  ने क्रिकेट फैंस को अपनी तूफानी बल्लेबाजी भी दिखाई। बीपीएल में कोमिला विक्टोरियन के लिए खेलते हुए उन्होंने 54 गेंदों में 12 चौके और तीन छक्कों की मदद से 104 रन बना दिए। 

कप्तान डुप्लेसिस के यह रन तब सामने आए जब पहले खेलते हुए कोमिला के दो विकेट महज 31 रन पर गिर गए थे। डुप्लेसिस ने अकेले ही एक छोर संभाला और लगातार रन बरसाते रहे। डुप्लेसिस के अलावा हसन जॉय ने 31 तो इस्लाम एन्कोन ने 20 रन का योगदान दिया। बाकी कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा छू नहीं पाया।

हालांकि कोमिला के दिए 183 रनों के लक्ष्य को खुलना टाइगर्स ने बौना साबित कर दिया। खुलना की ओर से ओपिनंग पर एंड्रे फ्लेचर के साथ मेहंदी हसन आए। दोनों ने पहले विकेट के लिए 182 रनों की पार्टनरशिप की। इस दौरान फ्लेचर 62 गेंदों में 6 चौके और 6 छक्कों की मदद से 101 रन बनाकर नाबाद रहे। वहीं, हसन ने 49 गेंदों में 6 चौके और 4 छक्कों की मदद से 74 रन बनाए। खुलना ने यह मैच 9 विकेट से आसानी से जीत लिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News