मशहूर क्यूरेटर राधेश्याम का निधन, बनाई थी वो पिच जिसपर कुंबले ने चटकाई थी 10 विकटें, केजरीवाल ने दी श्रद्धांजलि

punjabkesari.in Thursday, Jan 19, 2023 - 07:29 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) के मशहूर पिच क्यूरेटर राधेश्याम शर्मा का बुधवार,19 जनवरी को निधन हो गया। वह लंबे समय से बीमारी से जूझ रहे थे। राधेश्याम पिच क्यूरेटर के साथ कोच भी थे, उन्होंनें कई अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेटर्स को कोंचिग दी थी।

राधेश्याम शर्मा को उनकी क्रिकेट के समझ को लेकर काफी सराहा जाता था, उन्होंने दिल्ली के फिरोज शाह कोटला की वो पिच तैयार की थी, जिसपर पूर्व कप्तान अनिल कुंबले ने पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट की एक पारी में 10 विकेट चटकाने का रिकॉर्ड बनाया था। उस मुकाबले में कुंबले ने दूसरी पारी में यह उपलब्धि अपने नाम की थी। राधेश्याम ने भारतीय टीम को सलाह दी थी कि अनिल कुंबले का छोर बदला जाए। राधेश्याम शर्मा की इस सलाह को भारतीय टीम ने माना और उस मैच में कुंबले ने इतिहास रचा था।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस मशहूर पिच क्यूरेटर के निधन पर उनको श्रद्धांजलि दी है। उन्होंने ट्वीट में लिखा,"1999 में दिल्ली टेस्ट में पाकिस्तान के ख़िलाफ़ अनिल कुंबले के 10 विकेट तो आपको ज़रूर याद होंगे, कोटला में उस मैच के लिए शानदार पिच तैयार करने वाले मशहूर क्यूरेटर एवं क्रिकेट कोच श्री राधे श्याम शर्मा जी अब हमारे बीच नहीं रहे। ईश्वर दिवंगत आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान दें।"

 

1999 में दिल्ली टेस्ट में पाकिस्तान के ख़िलाफ़ अनिल कुंबले के 10 विकेट तो आपको ज़रूर याद होंगे, कोटला में उस मैच के लिए शानदार पिच तैयार करने वाले मशहूर क्यूरेटर एवं क्रिकेट कोच श्री राधे श्याम शर्मा जी अब हमारे बीच नहीं रहे। ईश्वर दिवंगत आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान दें। pic.twitter.com/bNgBOTiVOu

— Arvind Kejriwal (@ArvindKejriwal) January 19, 2023

Content Editor

Ramandeep Singh