भारत-पाक मैच पर फारुख इंजीनियर ने कहा : यह अविश्वसनीय मैच था, भारत की किस्मत अच्छी थी

punjabkesari.in Wednesday, Oct 26, 2022 - 01:25 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : महान विकेटकीपर-बल्लेबाज फारुख इंजीनियर ने कहा है कि रविवार 23 अक्टूबर को प्रतिष्ठित एमसीजी में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ आईसीसी टी 20 विश्व कप 2022 के मैच के दौरान भारत की किस्मत अच्छी थी। रोमांचक मुकाबले में भारतीय टीम ने आखिरी ओवर की आखिरी गेंद पर जीत दर्ज करते हुए पाकिस्तान को 4 विकेट से हराया। इस दौरान स्टेडियम में 90,000 से अधिक लोग मैच देखने पहुंचे थे। 

पाकिस्तान से मिले 160 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए विराट कोहली और हार्दिक पांड्या ने पांचवें विकेट के लिए 113 रन की साझेदारी के साथ जीत सुनिश्चित की और कोहली 53 गेंदों में 154.7 की शानदार स्ट्राइक रेट से 82 रन की तूफानी पारी खेलकर नाबाद वापस लौटे। फारुख ने कहा, वैसे, मुझे नहीं लगता कि कोई भी इंसान इससे उबर पाएगा (विराट कोहली की पाकिस्तान के खिलाफ मैच जीतने वाली पारी)। न तो कोई भारतीय और न ही कोई पाकिस्तान समर्थक। वह कैसा मैच था! मेरा मतलब है कि उस एक ओवर में, हम सब कुछ देखा। हमने एक रन आउट देखा, हमने एक स्टंपिंग देखी। स्टंपिंग एक रन आउट की तरह थी। हमने एक वाइड बॉल देखी, हमने एक नो बॉल देखी। यह एक अविश्वसनीय मैच था। 

उन्होंने आगे कहा, उस मैच को कौन भूल सकता है? मुझे लगता है कि शायद यह लॉर्ड्स में इंग्लैंड-न्यूजीलैंड फाइनल (2019 विश्व कप) के आखिरी ओवर से भी ज्यादा रोमांचक होगा। शायद यह उससे ज्यादा रोमांचक था क्योंकि इसमें सभी तरह के इफ्स और बट्स हैं। आप इसे कभी कैसे भूल सकते हैं?। अनुभवी विकेटकीपर-बल्लेबाज ने कहा, इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता है कि लेडी लक भारत पर मुस्कुराई क्योंकि अंपायरों ने जो भी निर्णय लिए थे, उनकी जानकारी में सबसे अच्छा था, लेकिन निश्चित रूप से भारत की उस मैच को जीतने में बड़ी किस्मत थी। विराट को श्रेय, उन्होंने शानदार खेला। 

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर स्टुअर्ट लॉ ने कहा, इसे मत भूलना। 94,000 प्रशंसक (90,293) भी उनका उत्साह बढ़ा रहे थे और अगर यह आपको महान काम करने के लिए प्रेरित नहीं करता है, तो कुछ भी नहीं करेगा। 
 

Content Writer

Sanjeev