फारूख इंजीनियर ने की ऋषभ पंत की तारीफ, कहा- उसके जैसा आत्मविश्वास किसी के पास नहीं

punjabkesari.in Tuesday, Aug 24, 2021 - 04:47 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी फारूख इंजीनियर युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत से काफी प्रभावित हैं। जिस तरह से पंत ने ऑस्ट्रेलिया सिडनी में 97 रन की मैच में बचाने वाली पारी खेली और उसके बाद ब्रिसबेन के गाबा में 89 रन की पारी खेलकर भारत को ऐतिहासिक जीत दिलाई। पंत की ऐसी बल्लेबाजी देखकर फारूख इंजीनियर खुद को उनकी तारीफ करने से रोक नहीं पाए। फारूख इंजीनियर ने कहा कि ऋषभ पंत और धोनी दोनों ही मुझे अपने युवा दिनों की याद दिलाते हैं।

फारूख इंजीनियर ने कहा कि ऋषभ पंत पहले एक विकेटकपीर थे पर बाद में वह बल्लेबाज बने। वहीं धोनी अच्छे बल्लेबाज थे और उसके बाद उन्होंने अपनी विकेटकीपिंग में सुधार किया। दोनों ही एक दूसरे से अलग हैं। एक व्यक्ति के तौर पर मुझे पंत हमेशा से अच्छे लगते थे। मैं उसका फैन हूं। धोनी और पंत दोनों को देखकर मुझे अपने युवा दिनों की याद आती है। मैं भी दोनों की तरह ही आक्रमक बल्लेबाज था लेकिन मेरी विकेटकीपिंग इन दोनों खिलाड़ियों से बढ़िया थी।

इंजीनियर ने आगे कहा कि बतौर बल्लेबाज ऋषभ पंत काफी यूनीक है। उसके पास ऐसा आत्मविश्वसा जो बहुत ही कम लोगों के पास होता है। आपने उसे ऑस्ट्रेलिया में देखा, कोई बेवकूफ या फिर वह इंसान जो आत्मविश्वास से भरा हो, वह ही इस तरह के काम कर सकता है जैसा उसने ऑस्ट्रेलिया में किया। मैं उसे बेवकूफ बिल्कुल भी नहीं बुला रहा हूं। मैं कहा रहा हूं कि वह आत्मविश्वास से लबरेज है। वह काफी अच्छा क्रिकेटर है। मैं पंत को उसके भविष्य के लिए शुभकामनाएं देता हूं। वह हर खेल के साथ परिपक्व होता जाएगा और भारत के लिए अच्छा करेगा।

गौर हो कि भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट मैच हेंडिग्ले के लीड्स में खेला जाएगा। भारत 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 से आगे है। नॉटिघंम में बारिश के कारण पहला टेस्ट मैच रद्द हो गया वहीं दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने आखिरी दिन शानदार गेंदबाजी करते हुए इंग्लैंड की टीम को मात्र 2 सेशन में आउट करके 151 से मैच जीत लिया। भारत तीसरा मैच जीतकर सीरीज पर अजेय बढ़त बनाने के इरादे से उतरेगा।
 

Content Writer

Raj chaurasiya