वेस्टइंडीज के खिलाफ नेट गेंदबाज के रूप में भारतीय टीम से जुड़े रहेंगे तेज गेंदबाज सैनी

punjabkesari.in Monday, Aug 19, 2019 - 01:17 PM (IST)

नई दिल्ली: नवदीप सैनी के कौशल से प्रभावित भारतीय टीम प्रबंधन ने इस तेज गेंदबाज को वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला के लिये नेट गेंदबाज के रूप में टीम से जोड़े रखने का फैसला किया है। दिल्ली की तरफ से घरेलू क्रिकेट में खेलने वाले सैनी ने वेस्टइंडीज के खिलाफ फ्लोरिडा में टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था और अपने पहले मैच में ही वह मैन आफ द मैच बने थे। 


बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, ‘हां, नवदीप सैनी को टीम प्रबंधन ने टेस्ट श्रृंखला के लिये भी टीम के साथ बने रहने के लिए कहा है। वह मुख्य रूप से नेट गेंदबाज के रूप में टीम के साथ रहेंगे। वे भविष्य को ध्यान में रखते हुए उसे टेस्ट प्रारूप के लिये तैयार करना चाहते हैं।' सैनी ने वेस्टइंडीज ए के खिलाफ अभ्यास मैच में छह ओवर भी किए ताकि इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह और उमेश यादव को थोड़ा आराम मिल सके। मोहम्मद शमी और भुवनेश्वर कुमार ने पहली पारी में गेंदबाजी नहीं की। 

बीसीसीआई अधिकारी ने आगे कहा, ‘सैनी पिछले कुछ वर्षों से प्रथम श्रेणी मैचों में अच्छा प्रदर्शन करता रहा है। उसके पास तेजी है और वह गेंद को हवा में और पिच से मूवमेंट दिलाने की काबिलियत रखता है। अगर उसे अच्छी तरह से तैयार किया जाता है तो इससे शीर्ष क्रिकेट के लिये हमारे तेज गेंदबाजों की संख्या ही बढ़ेगी। टीम प्रबंधन की अभी उसको लेकर यही सोच है।'

neel