तेज गेंदबाजों को नागपुर में नहीं मिलेगी कोलकाता जैसी मदद: चांडीमल

punjabkesari.in Thursday, Nov 23, 2017 - 06:49 PM (IST)

नागपुरः श्रीलंका के कप्तान दिनेश चांडीमल ने गुरूवार को कहा कि नागपुर में दूसरे टेस्ट में तेज गेंदबाजों को उतनी मदद नहीं मिलेगी जितनी उन्हें कोलकाता के ईडन गार्डन में मिली थी। चांडीमल ने भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच की पूर्वसंध्या पर संवाददाता सम्मेलन में कहा कि नागपुर की पिच पर अच्छी घास है लेकिन पिच से तेज गेंदबाजों को उतनी मदद नहीं मिल पाएगी जितनी कोलकाता में मिली थी। इस पिच पर गेंद और बल्ले के बीच बराबर का मुकाबला देखने को मिलेगा।

श्रीलंकाई कप्तान ने कहा कि ईडन गार्डन की पिच पर काफी घास थी लेकिन यहां उससे कम घास है। यह अच्छी टेस्ट पिच दिखाई दे रही है। यह एक टीम के रूप में हमारे लिए एक बड़ी चुनौती है और हमें अब मैच का इन्तजार है। अच्छी टेस्ट विकेट से उनके आशय के बारे में पूछे जाने पर चांडीमल ने कहा कि पहले कुछ दिन यह बल्लेबाजों को मदद करेगी और फिर यह टर्न लेगी। मुझे लगता है कि यह उसी तरह की विकेट है।  

पहले टेस्ट में आखिरी दिन आखिरी सत्र में हार बचने वाली श्रीलंकाई टीम के कप्तान ने कहा कि हमने श्रीलंका में भारत की पिछली सीरीज से काफी कुछ सीखा है। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि हम यहां सीरीज जीतने आये हैं। हमारा दृष्टिकोण बदला हुआ है जैसा मैंने पहले भी कहा है कि हमारी फील्डिंग ने काफी फर्क पैदा किया है टीम में काफी ऊर्जा दिखाई दे रही है। मैच की रणनीति के बारे में पूछे जाने पर कप्तान ने कहा कि हम छह बल्लेबाज और पांच गेंदबाज या छह बल्लेबाज और चार गेंदबाज तथा एक आलराउंडर का संयोजन देख रहे हैं ताकि हम सीरीज में बढ़त बना सकें। अंतिम एकादश की घोषणा मैच की सुबह की जाएगी।