ATP फाइनल्स में फेडरर, जोकोविच से कड़ी टक्कर मिलने की उम्मीद

punjabkesari.in Saturday, Nov 10, 2018 - 03:47 PM (IST)

लंदनः रोजर फेडरर रविवार से यहां शुरू हो रहे एटीपी फाइनल्स में खिताब का शतक पूरा करने के इरादे से उतरेंगे लेकिन उन्हें दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच से कड़ी टक्कर मिलने की उम्मीद है।      

इन दोनों खिलाडिय़ों ने मिलकर 34 ग्रैंडस्लैम खिताब जीते हैं और लंदन के ओ2 एरेना में होने वाले इस सत्रांत टूर्नामेंट के पूर्व चैंपियन हैं। राफेल नडाल और युआन मार्टिन डेल पोत्रो के चोटिल होने के कारण हटने पर टूर्नामेंट की चमक कुछ फीकी हुई है। चोट के बाद वापसी की कोशिशों में जुटे पूर्व चैंपियन एंडी मरे और गत चैंपियन ग्रिगोर दिमित्रोव भी टूर्नामेंट में नहीं खेलेंगे।          

सत्र में सर्वाधिक अंक जुटाने वाले आठ खिलाड़ी इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेते हैं। खिलाडिय़ों को चार-चार खिलाडिय़ों के दो ग्रुपों में बांटा जाता है और राउंड रोबिन के बाद प्रत्येक ग्रुप से शीर्ष पर रहने वाले दो खिलाडिय़ों को सेमीफाइनल में जगह मिलेगी। फेडरर को ग्रुप लेटन हेविट में केविन एंडरसन, डोमीनिक थिएम और केई निशिकोरी के साथ रखा गया है जबकि जोकोविच को ग्रुप गुगा कुएर्टन में एलेक्जेंडर ज्वेरेव, मारिन सिलिच और जान इसनर के साथ जगह मिली है।     


 

Rahul