फैडरर की वापसी, 9वें स्विस ओपन खिताब के लिए उतरेंगे

punjabkesari.in Monday, Oct 22, 2018 - 08:31 PM (IST)

बासेल : हाथ की चोट के कारण लंबे समय से टैनिस से दूर रहे रोजर फैडरर ने ऐलान कर दिया है कि वह आगे से काफी बेहतर महसूस कर रहे हैं और वह स्विस ओपन में खेलने के लिए जरूर उतरेंगे। फेडरर ने कहा कि उन्हें ग्रास कोर्ट सत्र से ही हाथ में चोट है। इससे मुझे काफी मुश्किल हुई। करीब 3 महीने मेरा दर्द बरकरार रहा। अभ्यास करते वक्त भी मेरे हाथ में काफी दर्द होता था। लेकिन अब मैं बिना सोचे अपने फोरहैंड लगा सकता हूं। उन्होंने कहा, ‘यह कोई बहाना नहीं है । मैं इसे ज्यादा तूल नहीं देना चाहता। कई बार मैच के पहले दस मिनट वार्मअप के दौरान दर्द होता था लेकिन अब मैं इसके बारे में नहीं सोचता ।’ 

37 वर्षीय टेनिस खिलाड़ी बासेल में अपने नौवें खिताब के लिए पहले दौर में सर्बिया के फिलीप क्राजिनोविच से भिड़ेंगे। यूएस ओपन के बाद से अपना पहला एटीपी टूर्नामेंट खेल रहे फेडरर घरेलू टूर्नामेंट में खिताब के प्रबल दावेदारों में हैं, वह आखिरी चार संस्करणों में से 3 बार विजेता रहै हैं। 

स्टॉकहोम में विजेता रहे यूनान के स्टेफानोस सितसिपास चौथी वरीय होंगे और पहला मैच जर्मनी चार्डी से खेलेंगे। वर्ष 2016 के बासेल चैंपियन मारिन सिलिच तीसरी सीड हैं और पहले दौर में कनाडा के युवा खिलाड़ी डेनिस शापोवालोव से जबकि ज्वेरेव रॉबिन हास से खेलेंगे। 

Jasmeet