महिला क्रिकेटर Sarah Taylor ने की घोषणा, साथी डायना है गर्भवती, जताई बेतहाशा खुशी

punjabkesari.in Wednesday, Feb 22, 2023 - 05:37 PM (IST)

खेल डैस्क : इंग्लैंड की पूर्व महिला क्रिकेटर सारा टेलर ने बुधवार को अपनी पार्टनर डायना मेन के गर्भवती होने की घोषणा की। इंस्टाग्राम पर 33 वर्षीय ने खुशखबरी की घोषणा करने के लिए कुछ तस्वीरें भी पोस्ट की और साथ ही लिखा- एक मां बनना हमेशा से मेरे साथी का सपना रहा है। यात्रा आसान नहीं रही है लेकिन डायना ने कभी हार नहीं मानी। मुझे पता है कि वह सबसे अच्छी मां बनेगी और मैं इसका हिस्सा बनकर बहुत खुश हूं। 19 सप्ताह जाने के बाद यह जीवन बहुत अलग होगा! आप पर बहुत गर्व है।

 

View this post on Instagram

A post shared by Sarah Taylor (@sjtaylor30)

 

 

सारा की साथी डायना के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं मिलती है, उनके इंस्टाग्राम पर सिर्फ 331 फॉलोअर्स हैं। बता दें कि सारा ने 2019 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। उन्होंने 2 विश्व कप (2009 और 2017) और महिला टी20 विश्व कप (2009) जीते। वह इंग्लैंड के लिए 226 मैच खेलीं। इंग्लैंड के सबसे स्वाभाविक रूप से प्रतिभाशाली खिलाडिय़ों में से एक, लंदन में जन्मे स्टार ने बर्मिंघम प्रीमियर लीग में वाल्मली के लिए वरिष्ठ पुरुष क्रिकेट में भी भाग लिया।

 

 

2018 में ऑस्ट्रेलिया के महान एडम गिलक्रिस्ट ने सारा टेलर को दुनिया में सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर- ‘पुरुष या महिला’ कहा था। इंग्लैंड के लिए खेले गए 126 एकदिवसीय मैचों में सारा ने 87 कैच लपके और 51 स्टंपिंग किए। सारा ने अबू धाबी टी10 प्रतियोगिता में टीम अबू धाबी के लिए कोचिंग की भी भूमिका निभाई। 2022 में वह मैनचेस्टर ओरिजिनल्स में पुरुषों के सहायक कोच के रूप में शामिल हुईं थीं। 

 

View this post on Instagram

A post shared by Megan Schutt (@megan_schutt3)

बता दें कि क्रिकेट में सेम सेक्स मैरिज की एक और उदाहरण मई 2022 में देखने को मिली थी जब इंग्लैंड की महिला ऑलराउंडर नताली साइवर और कैथरीन ब्रंट ने करीब पांच साल के रिश्ते के बाद समलैंगिक शादी की घोषणा की थी। दोनों सगाई कर चुकी हैं। इसी तरह स्टार ऑस्ट्रेलिया पेसर मेगन शुट्ट जोकि खुद को समलैंगिक घोषित कर चुकी हैं, ने भी 2019 में अपने लॉन्ग-टर्म पार्टनर जेस होलीओके से शादी की। इस जोड़े के घर अगस्त 2021 में राइली लोयस शुट्ट नाम की एक बच्ची का जन्म हुआ था।

Content Writer

Jasmeet