फीडे कैंडीडेट शतरंज – अनीश गिरि नें वांग हाउ को दी मात

4/21/2021 4:40:03 PM

एकतुरिनबुर्ग ,रूस ( निकलेश जैन )  फीडे कैंडीडेट शतरंज चैंपियनशिप के वापसी आरंभ होने के लगातार दूसरे दिन रोमांचक शतरंज देखने को मिली और दूसरे दिन नीदरलैंड के अनीश गिरि जीत दर्ज करने वाले अकेले खिलाड़ी रहे और उन्होने चीन के वांग हाउ को मात देते हुए ना सिर्फ सयुंक्त दूसरा स्थान हासिल कर लिया बल्कि एक बार फिर मजबूती से ख़िताबी दौड़ मे शामिल हो गए । सफ़ेद मोहरो से खेल रहे अनीश नें केटलन ओपेनिंग मे वांग के राजा की कमजोरी का फायदा उठाते हुए अपने वजीर और हाथी के तालमेल के साथ साथ घोड़े के अच्छे खेल से 39 चालों मे जीत दर्ज कर दी ।

सबसे आगे चल रहे रूस के इयान नेपोंनियाची नें हमवतन अलेक्ज़ेंडर ग्रीसचुक से ड्रॉ खेला तो रूस के युवा आलेक्सींकों किरिल नें यूएस के फबियानों करूआना को ड्रॉ पर रोककर सभी को चौंका दिया । एक अन्य मुक़ाबले मे कल की हार से उबरते हुए फ्रांस के मकसीम लागरेव नें चीन के डिंग लीरेन से आसान ड्रॉ खेला ।

राउंड 9 के बाद नेपोंनियची 5.5  अंक के साथ पहले तो फबियानों , मकसीम और अनीश  5 अंक के साथ दूसरे स्थान पर चल रहे है , वांग हाउ, किरिल और ग्रीसचुक 4 अंक तो डिंग 3.5  अंक बनाकर खेल रहे है ।


Content Writer

Niklesh Jain

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static