फीडे कैंडीडेट्स का हुआ आरंभ – गुकेश और विदित और हम्पी - वैशाली में होगा पहला मुक़ाबला

punjabkesari.in Thursday, Apr 04, 2024 - 09:25 PM (IST)

टोरंटो,कनाडा ( निकलेश जैन ) फीडे कैंडिडैट शतरंज का सभी प्रतिभागियों और भारत के पाँच बार के विश्व चैम्पियन विश्वनाथन की उपस्थिती में एक गरिमामई कार्यक्रम में उद्घाटन हो गया है और इसके साथ ही सभी खिलाड़ी कौन किससे पहले राउंड में मुक़ाबला खेलेंगे ।

PunjabKesari

पहले राउंड में भारत के दो खिलाड़ी डी गुकेश और विदित गुजराती आपस में मुक़ाबला खेलेंगे जबकि प्रज्ञानन्दा आर का सामना फ्रांस के अलीरेजा फिरौजा से होगा । अन्य खिलाड़ियों में यूएसए के फबियानों करूआना से यूएसए के ही हिकारु नाकामुरा , अजरबैजान के निजत अबासोव से रूस के यान नेपोमनिशी पहला राउंड खेलेंगे ।

PunjabKesari

महिला वर्ग में भारत की दोनों खिलाड़ी कोनेरु हम्पी और आर वैशाली के बीच पहला राउंड खेला जाएगा तो अन्य मुकाबलों में रूस की आलेक्सान्द्रा गोरयाचकिना से रूस की लागनों काटेरयना , उक्रेन की एना मुज़्युचुक से बुल्गारिया की नुर्गयुल शालिमोवा , चीन की लेई टिंगजे से चीन की तान ज़्होंगाई पहला राउंड खेलेंगी ।

डबल राउंड रॉबिन फॉर्मेट में खेले जा रहे इस टूर्नामेंट में सभी खिलाड़ी आपस में दो मुक़ाबले खेलेंगे और इस तरह यह 14 राउंड का लंबा चलने वाला टूर्नामेंट होगा , कैंडिडैट जीतने वाला खिलाड़ी मौजूदा विश्व चैम्पियन को विश्व चैम्पियन के ताज के लिए चुनौती देगा ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Niklesh Jain

Recommended News

Related News