फीडे शतरंज विश्व कप - भारत के निहाल और अधिबन बाहर हुए

punjabkesari.in Sunday, Sep 15, 2019 - 11:01 PM (IST)

कांति मनसिस्क में आज भारत के लिए अच्छा दिन नहीं बीता और भारत की उम्मीद को उस समय झटका लगा जब शानदार लय में चल रहे नन्हें सितारे निहाल सरीन और दिग्गज अधिबन भास्करन अपने अपने टाईब्रेक के मुक़ाबले हारकर विश्व कप से बाहर हो गए । निहाल जो की कल का मुक़ाबला जीत रहे थे और समय के दबाव में की गयी एक बड़ी भूल की वजह से मुक़ाबला गवांकर टाईब्रेक के सामना कर रहे थे आज जैस रंग में नजर ही नहीं आए और ऐसा लगा की वह कल की हार से उबर ही नहीं सके वही अधिबन भी रैपिड मुक़ाबले में यू यांगी के सामने मजबूत दावेदारी पेश नहीं कर सके और पहला मुक़ाबला हारकर तो दूसरा ड्रॉ खेलकर विश्व कप से बाहर हो गए 

PunjabKesari
निहाल सरीन के लिए परिणाम दुर्भाग्यपूर्ण रहा अजरबैजान के अनुभवी एलताज सफ़रली से लगभग जीता मैच हार गए और क्लासिकल मुक़ाबला 1-1 से ड्रॉ रहने की वजह से उन्हे टाईब्रेक खेलना पड़ा जहां भारत का यह 15 वर्षीय सितारा दबाव सहन नहीं कर पाया और 1.5-0.5 से हारकर विश्व कप से बाहर हो गया ।

देखे निहाल के मैच का विडियो विश्लेषण हिन्दी चेसबेस इंडिया के सौजन्य से 

 

 

PunjabKesari

अधिबन भास्करन भी चीन के विश्व नंबर 10 यू यांगी से क्लासिकल मुक़ाबले 1-1 से बराबर रखने में तो कामयाब रहे पर टाईब्रेक में 1.5-0.5 से हारकर विश्व कप से बाहर हो गए । 
इस प्रकार अब अंतिम 32 में सिर्फ 2 भारतीय खिलाड़ी रह गए है और अंतिम 16 में पहुँचने के लिए विदित को अमेरिका के वेसली सो तो हरिकृष्णा को रूस के आलेक्सींकों किरिल से पार पाना होगा । 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Niklesh Jain

Recommended News

Related News