फीडे ग्रांड स्विस शतरंज – अर्जुन नें रिनात को हराया फिर बनाई सयुंक्त बढ़त

punjabkesari.in Monday, Oct 30, 2023 - 09:14 PM (IST)

डगलस , आइल ऑफ मैन ( निकलेश जैन ) फीडे ग्रांड स्विस के छठे राउंड में भारत के ग्रांड मास्टर अर्जुन एरिगासी नें एक और शानदार जीत दर्ज करते हुए एक बार फिर से सयुंक्त बढ़त में स्थान बना लिया है । अर्जुन नें कज़ाकिस्तान के रिनात जुमाबयेव को पराजित करते हुए प्रतियोगिता में अपनी तीसरी जीत दर्ज की और राय लोपेज बर्लिन डिफेंस में 68 चालों तक चले मुक़ाबले में सफ़ेद मोहोरो से जीत दर्ज की और फिलहाल चार अंक बनाकर रूस के आन्द्रे एसीपेंकों और यूएसए के हिकारु नाकामुरा के साथ सयुंक्त बढ़त बना ली है और अब अगले राउंड में उनका सामना उनसे आधा अंक पीछे चीन के यू यांगयी से होगा जबकि नाकामुरा से एसीपेंकों टक्कर लेंगे । अन्य भारतीय खिलाड़ियों में फिलहाल विदित गुजराती 3.5 अंक ,निहाल सरीन और एसएल नारायनन 3 अंक ,आर प्रज्ञानन्दा , पेंटाला हरीकृष्णा और आर्यन चोपड़ा 2.5 अंक बनाकर खेल रहे है । 
भारत के शीर्ष खिलाड़ी गुकेश को हमवतन एसएल नारायनन से हार का सामना करना पड़ा और उसके बाद गुकेश अब अभिजीत गुप्ता और रौनक साधवानी के साथ 2 अंक बनाकर खेल रहे है । 
महिला वर्ग में आर वैशाली नें उक्रेन की एना मुज़ायचूक से बाजी ड्रॉ खेली है और अब 4 अंक बनाकर सयुंक्त दूसरे स्थान पर चल रही है , वैशाली के साथ रूस के टॉप सीड आलेक्सान्द्रा गोरयाचकिना और एना सयुंक्त दूसरे स्थान पर है जबकि कजक्सितान की बीबिसारा अस्सौबाएवा 4.5 अंक बनाकर पहले स्थान पर चल रही है । अन्य भारतीय खिलाड़ियों में हरिका द्रोणावल्ली और सविता श्री 2.5 अंक और तानिया सचदेव ,वन्तिका अग्रवाल  2 बनाकर खेल रही है । 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Niklesh Jain

Recommended News

Related News