फीडे नेशन्स कप - चीन नें बनाई बढ़त ,भारत नें अमेरिका से ड्रॉ खेला तो शेष विश्व से मिली हार

punjabkesari.in Wednesday, May 06, 2020 - 11:48 AM (IST)

मॉस्को  ( निकलेश जैन ) फीडे नेशन्स कप के पहले दिन भारत के लिए जहां मिलाजुला परिणाम सामने आए तो चीन की टीम नें अपने दोनों मुक़ाबले जीतकर एकल बढ़त कायम कर ली है । पहले दिन के पहले राउंड मे चीन नें सबसे पहले रेस्ट ऑफ द वर्ल्ड को 3-1 से पराजित करते हुए राउंड की एकमात्र जीत दर्ज की जबकि अन्य दो मुक़ाबले ड्रॉ रहे । तो दूसरे राउंड मे चीन के सामने था मजबूत यूरोप जिसे भी चीन नें 3-1 से पराजित कर पहले दिन सबसे ज्यादा 4 मैच पॉइंट और 6 गेम पॉइंट हासिल किए । 

PunjabKesari
पहले राउंड मे भारत नें मजबूत अमेरिका की टीम को 2-2 पर रोका । पहले बोर्ड पर विश्वनाथन आनंद नें अमेरिका के हिकारु नाकामुरा से तो तीसरे बोर्ड पर पेंटाला हरिकृष्णा नें लिनियर दोमेंगेज से ड्रॉ खेला और स्कोर 1-1 हो गया , महिला आरक्षित बोर्ड पर कोनेरु हम्पी नें अन्ना जटोंसिख को मात देते हुए भारत को 2-1 से आगे कर दिया पर विदित बहुत कोशिश करने के बाद भी करूआना से अपना मुक़ाबला नहीं बचा सके और अंत मे परिणाम 2-2 पर खत्म हुआ । 

PunjabKesari
दूसरे राउंड मे भारत के सामने थी शेष विश्व की टीम जिसे भारत दुर्भाग्य से हराते हराते खुद ही हार गया । पहले बोर्ड पर विश्वनाथन आनंद नें एक बार भारत को मजबूती देते हुए विश्व कप विजेता तिमूर रद्जाबोव को ड्रॉ पर रोका तो हम्पी  मारिया मुजयचूक के खिलाफ जीत के बेहद करीब जाकर चूक गयी परिणाम स्वरूप स्कोर 1-1 हो गया , ऐसे मे जब अधिबन अच्छी स्थिति मे थे अचानक गलती करके हार गए और भारत 2-1 से पीछे हो गया । मैच ड्रॉ कराने के लिए पेंटाला हरिकृष्णा बेहतर स्थिति मे होते हुए अलीरेजा फिरौजा से जीत नहीं सके और मुक़ाबला ड्रॉ रहा और भारत यह राउंड 1.5-2.5 से हार गया । 

PunjabKesari
पहले दो राउंड के बाद चीन 4 अंक के साथ पहले ,अमेरिका 3 अंक के साथ दूसरे ,रेस्ट ऑफ थे वर्ल्ड 2 अंक के साथ तीसरे स्थान पर है जबकि 1 अंक के साथ गेम पॉइंट के आधार पर भारत चौंथे ,यूरोप पांचवे और रूस छठे स्थान पर है । 

राउंड 1 और 2 का विडियो विश्लेषण हिन्दी चेसबेस इंडिया के सौजन्य से 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Niklesh Jain

Recommended News

Related News