भारतीय प्लेइंग 11 में नही होगा कोई बदलाव, फिल्डिंग कोच ने कही यह बात

punjabkesari.in Saturday, Jun 19, 2021 - 12:04 PM (IST)

साउथम्पटन : भारत के क्षेत्ररक्षण कोच आर श्रीधर ने न्यूजीलैंड के विरुद्ध विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के पहले दिन का खेल बारिश की भेंट चढ़ने के बाद अंतिम एकादश में बदलाव की संभावना से इन्कार किया तथा कहा कि जिन खिलाड़ियों को चुना गया है वे परिस्थितियों को अप्रासंगिक बनाने में सक्षम हैं। इंग्लैंड में मौसम अचानक बदल जाता है जिसका मतलब है कि तापमान कम होगा और बादल छाये रहने की भी संभावना है।

बारिश के कारण पहले दिन का खेल नहीं होने के बाद सवाल उठाए जाने लगे थे कि क्या बदली परिस्थितियों में भारत तीन तेज गेंदबाजों और दो स्पिनरों के साथ ही उतरेगा। श्रीधर ने पहले दिन का खेल बारिश से धुलने के बाद कहा कि मुझे उम्मीद थी कि पहला सवाल यही होगा। जिस एकादश को चुना गया है वह परिस्थितियां को अप्रासंगिक बनाने में सक्षम है। 

उन्होंने कहा कि मेरा मानना है कि यह ऐसी एकादश है जो किसी भी पिच और मौसम की परिस्थितियों में खेल सकती है और अच्छा प्रदर्शन कर सकती है। यदि जरूरत पड़ती है तो फैसला किया जाएगा। पहले दिन का खेल रद्द होने के मतलब है कि यदि आवश्यकता पड़ती है तो छठे दिन चार घंटे का खेल हो सकता है जिसे सुरक्षित दिन रखा गया है। 

श्रीधर ने कहा कि आईसीसी (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) ने मैचों के आयोजन के अपने अनुभव के आधार पर यह तय किया है और वे इस बारे में जानते हैं। हम सभी इंग्लैंड के मौसम के बारे में जानते हैं। यह विवेक और बुद्धिमत्तापूर्ण निर्णय है। अब यदि सही समय पर भी खेल शुरू होता है तब भी हमारे पास सुरक्षित दिन के चार घंटे रहेंगे। ऐसा मैच को पूरा करने के लिए किया गया है। दर्शक भी पूरा मैच देखना चाहते हैं।

खिलाड़ियों के बारे में श्रीधर ने कहा कि शुभमन गिल इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू श्रृंखला और इंडियन प्रीमियर लीग में लचर प्रदर्शन करने के बावजूद बेहतर लय में दिख रहे हैं। उन्होंने कहा कि शुभमन गिल बेहतरीन क्रिकेटर हैं। मैं आपको तकनीक के बारे में नहीं बता सकता क्योंकि इसका सही जवाब (बल्लेबाजी कोच) विक्रम (राठौड़) दे सकता है। शुभमन ने मेरे थ्रोडाउन पर बल्लेबाजी की और वह अच्छी लय में दिख रहा है। अपनी रणनीति को लेकर उसका रवैया स्पष्ट है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News