FIFA विश्व कप में इस्तेमाल बीयर की बोतलें रिसाइकिल कर रूस ने बना दिया फुटबॉल मैदान

punjabkesari.in Wednesday, Apr 10, 2019 - 06:21 PM (IST)

जालन्धर : रूस ने बढिय़ा पहल करते हुए बीते साल हुए फीफा विश्व कप के दौरान इस्तेमाल हुई बीयर की बोतलों को रिसाइकिल कर फुटबॉल मैदान तैयार कर लिया है।

बताया जा रहा है कि महीने भर से लंबे चले विश्व कप के दौरान करीब 50 हजार से ज्यादा बोतलें सारे स्टेडियम के बाहर मिली थीं। इन्हें दोबारा इस्तेमाल कर सोची में यह नया फुटबॉल मैदान बनाया गया है। खास बात यह है कि यह पहल बीयर कंपनी प्रबंधन द्वारा ही की गई है।

उक्त कंपनी के मार्केटिंग डायरैक्टर कोंस्टेंटिन टैमीरोव का कहना है कि यह हमारी सामाजिक जिम्मेदारी थी कि लोगों को प्लास्टिक की रिसाइकिं्लग के लिए जागरूक कर सके। 

टैमीरोव ने कहा कि विश्व कप न केवल रूस बल्कि दुनिया भर में लाखों प्रशंसकों के लि उत्सव के सामान होता है। पूरे टूर्नामैंट के दौरान हमारी कंपन ने सक्रियता दिखाते हुए अपने प्रशंसकों को आश्चर्यचकित किया। उन्हें उत्साहपूर्ण भावनाएं दीं। इसलिए हमने विशेष रूप से इस अनुभव का विस्ताव करने के लिए यह अनूठी सुविधा बनाने का फैसला किया।

टैमीरोव ने कहा कि हमें उम्मीद है कि यह मैदान पिछले टूर्नामैंट की याद तो दिलाएगा ही साथ ही साथ किन्हीं प्लेयर के लिए फुटबॉल करियर शुरू करने में भी मदद करेगा।

Jasmeet