FIFA 2022 : 7 प्लेयर्स जिनपर फुटबॉल महाकुंभ के दौरान रहेगी नजरें

punjabkesari.in Sunday, Nov 20, 2022 - 06:11 PM (IST)

खेल डैस्क : कतर विश्व कप 2022 रविवार से शुरू हो जाएगा। टूर्नामैंट में 32 टीमें  हिस्सा ले रही हैं। फुटबॉल के महारथियों में से एक मैसी और रोनाल्डो के लिए यह आखिरी विश्व कप होगा। दोनों अपने देशों को विश्व कप जितवाना चाहेंगे। वहीं, फ्रांस अपना टाइटल बचाने के लिए किलियन एम्बाप्पे की ओर देख रहा है। आइए जानते हैं विश्व कप के उन 7 महारथियों के बारे में जिन पर सबकी नजरें होंग। 

 

 

हैरी केन, इंग्लैंड
थ्री लायंस के कप्तान हैरी केन को इंगलैंड का टॉप स्कोरर बनने के लिए सिर्फ 2 गोल की जरूरत है। उनसे आगे इस समय वेन रूनी (53 गोल) चल रहे हैं। केन हरफनमौला खिलाड़ी है, जो स्ट्राइकर या मध्य मिडफील्ड में खेलते हैं। 
2018 विश्व कप में गोल्डन बूट पुरस्कार जीते थे हैरीकेन

 

रॉबर्ट लेवांडोव्स्की, पोलैंड
लेवांडोव्स्की ने बार्सिलोना के लिए अपने पहले 19 मैचों में 18 गोल किए थे। 34 वर्षीय लेवांडोव्स्की से इस विश्व कप में पोलैंड बड़ी उम्मीद कर रहा है। वह जर्मनी की बुंदेसलीगा में 7 सीजन से टॉप स्कोरर रहे हैं।
41 गोल किए हैं रॉबर्ट ने बुंदेसलीगा के इस सीजन में

 

 

मिची बत्सुआयी, बेल्जियम
बैल्जियम के पास कई सुपरस्टार्स है। केविन डी ब्रुइन और एडेन हैजर्ड अच्छी फॉर्म में हैं लेकिन इस बार बत्सुआई पर सबकी नजरें होंगी। मिची के पास गति और ताकत है। वह गेम में अवसर पैदा करने के लिए जाने जाते हैैं।
26 बार टीम के लिए आखिरी गोल करने वाले प्लेयर हैं मिची

 

लियोनेल मेसी, अर्जेंटीना
अपनी पीढ़ी के बेहतरीन फुटबॉलर्स में से एक मैसी को उनके अवास्तविक कौशल के कारण प्लेस्टेशन फुटबॉलर भी कहा जाता है। उन्होंने सात बैलन डी’ओर पुरस्कार जीते हैं। उसने यूरोप में हर रिकॉर्ड तोड़ा है। इस बार भी उनपर नजरें हैं।
35 साल के मैसी अब तक अर्जेंटीना को कप जितवा नहीं पाए

 

 

किलियन एम्बाप्पे, फ्रांस
एम्बाप्पे उन प्लेयर्स में से एक हैं जोकि पेरिस सेंट-जर्मेन क्लब में मैसी  का कार्यभार संभाल सकता है। वह रचनात्मक है। इसके अलावा गति और दिशा से विरोधियों को हतप्रभ कर देने में निपुण। विश्व कप उसके लिए बड़ा मौका है।
23 वर्षीय एम्बाप्पे फ्रांस के लिए 28 गोल कर चुके हैं

 

 

क्रिस्टियानो रोनाल्डो, पुर्तगाल
पुर्तगाल का सर्वकालिक शीर्ष गोल स्कोरर रोनाल्डो के लिए यह विश्व कप आखिरी माना जा सकता है। 37 वर्षीय रोनाल्डो शोमैन है जो जानता है गेम को कब बदलना है। उसपर कप्तानी का भी बोझ है। 
117 बार गोल सबसे ज्यादा पुर्तगाल के लिए किए हैं रोनाल्डो ने 

 

 

नेमार, ब्राजील
नेमार स्ट्राइकर या मिडफील्ड में खेल सकता है। उसके पास गति है, कौशल हैं और चालें भी। वह रक्षकों के चारों ओर घेरा बनाकर फुटबॉल से कलाबाजी दिखाने में निपुण है। नेमार पीठ की चोट से पीड़ित रहे हैं।
75 गोल ब्राजील के लिए अब तक कर चुके हैं नेमार

Content Writer

Jasmeet