FIFA 2022 : अर्जेंटीना ने मेक्सिको को मात देकर नॉकआउट की उम्मीदें बरकरार रखीं

punjabkesari.in Sunday, Nov 27, 2022 - 03:35 AM (IST)

स्पोट्स डेस्क: रविवार को फीफा विश्व कप के ग्रप-सी के मुकाबले में अर्जेंटीना ने मेक्सिको को 2-0 से मात दी। इसी के साथ अर्जेंटीना ने नॉकआउट स्टेज के लिए अपनी दावेदारी बरकरार रखी। मेक्सिको पिछले खेले गए 11 मुकाबलों से अर्जेंटीना से हारता आया है और इस मुकाबले में भी वह अर्जेंटीना के खिलाफ हार का सिलसिला नहीं तोड़ पाया।

मैच के पहले हॉफ में दोनों टीमों को मौके तो मिले, लेकिन कोई भी टीम इन मौकों को भुना नहीं पाई। मेक्सिकों टीम के डिफेंडर्स ने पहले हॉफ में अर्जेंटीना के स्टार स्ट्राइकर लियोनेल मेस्सी को गोल करने का एक भी मौका नहीं दिया।

हालांकि, दूसरे हॉफ में मेक्सिको अर्जेंटीना को ज्यादा देर तक नहीं रोक पाया। मैच के 64वें मिनट में मेक्सिको के डिफेंडर्स को छकाते हुए मेस्सी ने पहला गोल दागा और अर्जेंटीना का स्कोर 1-0 कर दिया। वहीं मैच के 87वें मिनट पर एंजो फर्नांडीज ने एक और गोल दाग कर बढ़त को दौगुना कर दिया। मैच के अंतिम समय तक मेक्सिको एक भी गोल नहीं कर पाया और अर्जेंटीना ने यह मुकाबला 2-0 से जीत लिया।

सऊदी अरब से हारने के बाद अर्जेंटीना अब इस जीत के साथ ग्रुप-सी में 3 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर पहुंच गया है। पोलैंड ग्रुप में 4 अंकों के साथ पहले स्थान पर है और अर्जेंटीना को अपना अगला मुकाबला पोलैंड के साथ ही खेलना है। अर्जेंटीना के लिए यह मुकाबला काफी अहम रहने वाला है।

Content Editor

Ramandeep Singh