FIFA 2022 : बड़ा ऊलटफेर, सऊदी अरब ने अर्जेंटीना को 2-1 से हराया

punjabkesari.in Tuesday, Nov 22, 2022 - 08:04 PM (IST)

खेल डैस्क : फीफा विश्व कप 2022 के तीसरे दिन बड़ा उलटफेर देखने को मिला जब साऊदी अरब ने लगातार 35 मैचों से अजेय रही अर्जेंटीना को 2-1 से हरा दिया। अर्जेंटीना 2019 के बाद से लगातार 35 मैचों में विजयी रहा था। विश्व कप के पहले ही मुकाबले में उनसे शानदार परफार्मेंस की उम्मीद थी लेकिन साऊदी अरब की ओर से सालेह अल-शहरी और सलेम अल-दावसारी ने 2 गोल कर सारी गेम पलट दी। 


यह रही दोनों टीमों की रणनीति


जानें कौन है साऊदी अरब को जितवाने वाले फुटबॉलर

 

सालेह अल-शहरी : सऊदी अरब के सालेह अल-शहरी अल-हिलाल और सऊदी अरब की राष्ट्रीय टीम के लिए स्ट्राइकर के रूप में खेलता है। सालेह ने 2 सितंबर 2012 को बीरा-मार में मोरिरेंस के खिलाफ पदार्पण किया और अपने पहले ही मैच में गोल किया था। सालेह यूरोप में गोल करने वाले सऊदी अरब के पहले प्लेयर हैं। विटोरिया के खिलाफ अपने दूसरे मैच में उन्होंने प्रमीरा लिगा में सबसे तेज गोल का रिकॉर्ड बनाया था। सालेह ने 2 मैच खेले और एस.सी. बीरा-मार के लिए 2 गोल किए। सालेह ने 48वें मिनट में गोल कर स्कोर 1-1 से बराबर किया था।

 

सलेम अल-दावसारी : सऊदी अरब फुटबॉल महासंघ और ला लीगा के बीच एक सौदे के बाद सलेम लोन पर स्पेनिश क्लब विलारियल में गए। उन्होंने स्पेन में रियल मैड्रिड के खिलाफ खेले गए मुकाबले में विल्लारियल को 2-2 से मैच ड्रा करवाया था। सलेम ने 53वें मिनट में गोल कर साऊदी अरब को बड़ी जीत दिला दी।

Content Writer

Jasmeet