FIFA 2022: रिचार्लीसन के गोल की मदद से ब्राजील ने सर्बिया को 2-0 से हराया

punjabkesari.in Friday, Nov 25, 2022 - 03:34 AM (IST)

लुसैल: कतर में खेले जा रहे फीफा विश्व कप के ग्रुप-जी के मुकाबले में ब्राजील ने सर्बिया को 2-0 से हरा दिया है। इसी के साथ ब्राजील ने पिछले 20 संस्करणो से अपना ओपनिंग मैच न हारने का रिकॉर्ड कायम रखा। ब्राजील की टीम आखिरी बार 1934 में फीफा विश्व कप का अपना ओपनिंग मैच स्पेन के खिलाफ 3-1 से हारी थी।

मैच की बात करे तों अनुभवी ब्राजील टीम को सर्बिया के डिफेंडर्स ने अच्छे से संभाला और हॉफ टाइम की अंतिम सिटी तक उन्होंने ब्राजील को गोल करने का मौका नहीं दिया, जिससे दोनों टीमों का स्कोर पहले हॉफ में 0-0 रहा। 

PunjabKesari

हालांकि, दूसरे हॉफ में सर्बिया के खिलाड़ी ज्यादा समय तक विरोधी टीम के फॉरवर्ड को रोक नहीं पाए और मैच के 62वें मिनट में रिचार्लीसन ने गोल दागकर ब्राजील को को 1-0 से बढ़त दिलाई। ब्राजील के स्ट्राइकर रिचार्लीसन एक गोल की बढ़त के साथ शांत नहीं बैठे और उन्होंने ठीक 11 मिनट के बाद हवा में कालाबाजी खाते हुए अविश्ववसनीय तरीके से टीम के लिए दूसरा गोल दाग दिया। 

मैच में रिचार्लीसन द्वारा दागे गए दो गोल ब्राजील टीम के लिए काफी थे, क्योंकि मैच के अंतिम समय तक सर्बिया एक भी गोल न कर सकी और मैच की अंतिम सिटी बजने पर ब्राजील ने यह मुकाबला 2-0 से जीत लिया। इस जीत के साथ ब्राजील ग्रुप-जी में 3 अंको के साथ शीर्ष स्थान पर पहुंच गई है। ग्रुप-जी में कैमरून और स्विट्जरलैंड की टीमें भी शामिल हैं। ग्रुप में स्विट्जरलैंड ने भी अपना पहला मुकाबला कैमरून से जीत लिया है और टीम के पास अंक तालिका में 3 अंक हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Related News

Recommended News