फीफा क्वालीफायर : डोंगेल ने भारत को दिलाई बराबरी और अंक

punjabkesari.in Thursday, Nov 14, 2019 - 10:26 PM (IST)

दुशानबे : भारतीय पुरूष फुटबाल टीम के खिलाड़ी लेन डोंगेल ने ताजिकिस्तान के दुशानबे में फीफा विश्वकप 2022 कतर और एफसी एशिया कप 2023 चीन के लिए संयुक्त क्वालीफायर में अफगानिस्तान के खिलाफ मुकाबले के इंजरी समय में बेहतरीन गोल कर 1-1 से मैच ड्रा कराया और अंक हासिल किया।

विश्व रैंकिंग में 106वें स्थान की भारतीय टीम को 149वें नंबर पर मौजूद अफगानिस्तान की टीम से कड़ी चुनौती देखने को मिली। अफगानिस्तान की ओर से जेलफागर नजारी ने 46वें मिनट में गोल कर अपनी टीम को बढ़त दिला दी। भारतीय टीम के खिलाड़ी बराबरी हासिल करने की लगातार कोशिशें करते रहे लेकिन सफल नहीं सके।

मैच के 90वें मिनट में अफगानिस्तान ने 1-0 की बढ़त हासिल कर ली लेकिन इंजरी समय में स्थानापन खिलाड़ी के तौर पर मैदान में उतरे डोंगले ने मिडफिल्डर ब्रैंडन फर्नांडिस के पास पर बिना गलती किए गोल दागा और भारतीय टीम को अंक दिलाकर मैच 1-1 से ड्रा कर दिया।

अफगानिस्तान के साथ ड्रा खेलने के बाद भारतीय टीम ग्रुप ई में चार मैचों में तीन अंक लेकर चौथे स्थान पर है। इससे पहले टीम को ओमान के हाथों 1-2 से शिकस्त झेलनी पड़ी थी जबकि कतर के खिलाफ मुकाबला गोलरहित ड्रा रहा था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jasmeet

Recommended News

Related News