FIFA 2022 Special : फैंस के लिए शिपिंग कंटेनर में रूम बनाए, मिलेंगे यह टॉप-7 पकवान

punjabkesari.in Saturday, Nov 12, 2022 - 07:59 PM (IST)

खेल डैस्क : कतर सरकार ने फीफा फैन जोन के पास शिपिंग कंटेनर में टैंपरेरी कमरे बनाकर दर्शकों को ठहराएगी। कमरे में 2 सिंगल बैड होंगे। इसके अलावा टायलेट, मिनी फ्रिज, चाय-काफी बनाने की सुविधा भी होगी। कंटेनर इस तरह से डिजाइन है कि विश्व कप खत्म होने के बाद इसे किसी और काम में इस्तेमाल किया जा सकता है। एक दिन का किराया 200 पाऊंड होगा। 4.75 डॉलर नॉर्मल काफी के लिए देने होंगे जबकि 9.77 डॉलर में बुफे लंच मिलेगा।

 

 

इन 7 फूड्स की डिमांड रहेगी ज्यादा
कतर पहुंचे फुटबॉल फैंस को अरेबिक खाने का लुत्फ भी उठाने को मिलेगा। विश्व कप के आयोजन के दौरान यह 7 डिश सबसे ज्यादा मांग में रहने के चर्चे हैं।

 

1. मकबूस
खाड़ी के लिए मकबूस वही है जो भारत में बिरयानी के नाम से जाना जाता है। इसे कतर का राष्ट्रीय व्यंजन माना जाता है। इसे चिकन या मटन मिलाया जाता है।

 

2. खुब्ज रेगा
खुब्ज रेगा पतली चपटी रोटी है जो आटे, पानी और नमक से बनाई जाती है। इसे एक बड़ी सपाट लोहे की प्लेट पर बनाते हैं जिसे कोयले से गर्म किया जाता है।

 

 

3. थरीद
थरीद चिकन या भेड़ के बच्चे के स्टॉक और टमाटर सॉस का मिश्रण है जिसमें मौसमी सब्जियां आलू, गाजर, प्याज और छोले शामिल किए जाते हैं।

 

4. हरीस
पीसा हुआ गेहूं रात भर भिगोकर रखा जाता है। सुबह इसे धीमी गति आंच पर 6 घंटे पकाया जाता है। इसमें मेमने या चिकन के मिश्रित टुकड़े डाले जाते हैं।

 

5. मद्रौबा
चावल को दूध और मक्खन में घंटों तक उबाला जाता है। यह हलवे की तरह लगता है। इसमें थोड़ी इलायची धीमी आंच पर पका हुआ मांस या चिकन डाला जाता है। 

 

6. बालालीत
दालचीनी, केसर और इलायची मीठी सेंवई में डालकर इसे मक्खन में पकाया जाता है। गुलाब जल डालकर इसे एक नमकीन आमलेट या तले हुए अंडे के साथ सर्व किया जाता है।

 

7. लुकाईमत
भारत में इसे गुलाब जामुन के नाम से जाना जाता है। फर्क सिर्फ इतना है कि इसे बनाने के बाद चीनी की चाशनी में नहीं डाला जाता। सर्व करते वक्त इसपर चाशनी डाली जाती है।

Content Writer

Jasmeet