फीफा विश्व कप : सउदी अरब के खिलाफ मेक्सिको के लिए करो या मरो का मुकाबला

punjabkesari.in Tuesday, Nov 29, 2022 - 04:41 PM (IST)

कतर : पिछले 44 साल में पहली बार ग्रुप चरण से बाहर होने से बचने के लिए मेक्सिको को विश्व कप फुटबॉल में ग्रुप सी के अपने आखिरी मैच में बुधवार को सउदी अरब को हर हालत में हराना होगा और दूसरे मैच का नतीजा भी अनुकूल रहने की दुआ करनी होगी। मेक्सिको पिछले सात विश्व कप में प्री क्वार्टर फाइनल में पहुंचा है लेकिन इस बार ग्रुप सी में अंकतालिका में सबसे नीचे है। उसे लुसैल स्टेडियम पर कल होने वाला मैच हर हालत में जीतना होगा। 

मेक्सिको आखिरी बार 1978 विश्व कप में ग्रुप चरण से बाहर हुआ था। उसे जीत दर्ज करने के अलावा यह दुआ भी करनी होगी कि लियोनेल मेस्सी की अर्जेंटीना टीम पोलैंड से हार जाए। अगर मेक्सिको जीत जाता है और अर्जेंटीना भी अपना मैच जीत जाता है तो फैसला गोल औसत के आधार पर होगा। मेक्सिको ने अभी तक इस विश्व कप में एक भी गोल नहीं किया है। 

फॉरवर्ड हेनरी मार्टिन ने कहा, ‘अगले मैच में हमारे पास ज्यादा मौके नहीं है। हमें हर मौका भुनाना होगा। हम दूसरे मैचों पर निर्भर नहीं रहना चाहते।' मेक्सिको और पोलैंड के बीच पहला मैच गोलरहित ड्रॉ रहा था जबकि दूसरे मैच में अर्जेंटीना ने उसे 2.0 से मात दी थी। मेक्सिको 1982 में स्पेन में हुए विश्व कप के लिए क्वालीफाई नहीं कर सका जबकि 1990 में इटली में विश्व कप में उस पर प्रतिबंध लगा था क्योंकि उसने कोंकाकाफ अंडर 20 टूर्नामेंट में अधिक उम्र के खिलाड़ियों को उतारा था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News

Recommended News