हार के कारण साऊदी अरब के खिलाड़ियों को मिलने जा रही है बड़ी सजा

punjabkesari.in Saturday, Jun 16, 2018 - 11:56 AM (IST)

नई दिल्लीः फीफा विश्व कप की वीरवार को जब शुरूआत हुई तो साऊदी अरब टीम को अपने पहले मुकाबले में ही रूस के हाथों करारी हार मिली। रूस ने उन्हें आसानी से 5-0 से मात दी। साऊदी अरब की बड़ी हार से उनके फुटबॉल महासंघ के अध्यक्ष अदेल इज्जात का निराश दिखे। परिणाम यह रहा कि उन्होंने खिलाड़ियों को सजा देने का ऐलान कर दिया। 


महासंघ के अध्यक्ष अदेल ने कहा, ‘हम हार से काफी निराश हैं। यह परिणाम बेहद असंतोषजनक हैं, क्योंकि इससे हमारे द्वारा की गई तैयारियों का पता चलता है।’ उन्होंने कहा, ‘कई खिलाड़ियों पर जुर्माना लगेगा। इनमें गोलकीपर अबदुल्लाह अल मायूफ, स्ट्राइकर मोहम्मद अल सहलावी और डिफेंडर ओमर हवास्वी के नाम शामिल हैं।’ 


अगला मुकाबला उरुग्वे से
पहला मैच गंवाने के बाद अब साऊदी अरब की टीम करो या मरो मुकाबले में उरुग्वे से भीड़ेगी। दोनों के बीच 20 जून को रोस्टोव-ओन-डोन में आमना सामना होगा। वहीं उरुग्वे की टीम जीत हासिल कर अागे बढ़ना चाहेगी। उरुग्वे ने अपने ग्रुप 'ए' की टीम मिस्त्र को 1-0 से हराया था।

उल्लेखनीय है कि फीफा विश्व कप के 21वें संस्करण के पहले मैच में करीब 80000 दर्शक माैजूद थे, साथ में राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन भी माैजूद थे। लुजनिकी स्टेडियम पर खेले गए इस मैच में रूस ने पहले हाफ में दो और दूसरे हाफ में 3 गोल किए। मेजबान टीम के लिए डेनिस चेरिशेव ने 2 और यूरी गाजिंस्की, अर्तेम ज्यूबा एवं एलेक्जेंडर गोलोविन ने एक-एक गोल किए। 


 

Punjab Kesari