एफआईएच प्रो लीग : भारतीय पुरुष हॉकी टीम घोषित, जुगराज सिंह और अभिषेक 2 नए चेहरे

punjabkesari.in Thursday, Jan 27, 2022 - 04:54 PM (IST)

नई दिल्ली : हॉकी इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका में मेजबान टीम और फ्रांस के खिलाफ होने वाले एफआईएच प्रो लीग मुकाबलों के लिए मनप्रीत सिंह की अगुआई में 20 सदस्यीय भारतीय सीनियर पुरुष हॉकी टीम की घोषणा की जिसमें जुगराज सिंह और अभिषेक के रूप में दो नए चेहरों को शामिल किया गया है।

दक्षिण अफ्रीका के पोटचेफस्ट्रूम में 8 से 13 फरवरी के बीच होने वाले इन मुकाबलों के लिए हरमनप्रीत सिंह को भारतीय टीम का उप कप्तान बनाया गया है। भारतीय टीम बेंगलुरू से चार फरवरी को दक्षिण अफ्रीका के लिए रवाना होगी। टीम को 8 फरवरी को पहले मैच में फ्रांस का सामना करना है जबकि अगले दिन उसकी भिड़ंत दक्षिण अफ्रीका से होगी। 

टीम 12 फरवरी को दोबारा फ्रांस से भिड़ेंगी जबकि अगले दिन मेजबान टीम का सामना करेगा। ये सभी मुकाबले भारतीय समयानुसार रात साढ़े नौ बजे से खेले जाएंगे। टीम में युवा ड्रैग फ्लिकर जुगराज और फारवर्ड अभिषेक के रूप में 2 नए चेहरों को शामिल किया गया है।

पंजाब के अमृतसर के अटारी के रहने वाले जुगराज को जनवरी 2022 में पहली बार सीनियर राष्ट्रीय शिविर में जगह मिली थी। उन्होंने पहली हॉकी इंडिया सीनियर पुरुष अंतर विभागीय राष्ट्रीय चैंपियनशिप में सेना खेल नियंत्रण बोर्ड (एसएससीबी) की ओर से खेलते हुए प्रभावित किया था।

टीम के संदर्भ में मुख्य कोच ग्राहम रीड ने कहा कि आगामी वर्ष बेहद व्यस्त और महत्वपूर्ण है और उसे देखते हुए भारतीय टीम विश्व मंच पर वापसी और एफआईएच हॉकी प्रो लीग के नवीनतम सत्र में हिस्सा लेने को लेकर रोमांचित है। हमने अनुभवी टीम चुनने का प्रयास किया है जो हमें एफआईएच हॉकी प्रो लीग के इस सत्र की सकारात्मक शुरुआत करने का शानदार मौका देगी।

टीम इस प्रकार है


गोलकीपर :
पीआर श्रीजेश और कृष्ण बहादुर पाठक।
डिफेंडर : हरमनप्रीत सिंह, अमित रोहिदास, सुरेंदर कुमार, वरूण कुमार, जरमनप्रीत सिंह और जुगराज सिंह।
मिडफील्डर : मनप्रीत सिंह, निलाकांत शर्मा, हार्दिक सिंह, जसकरण सिंह, शमशेर सिंह और विवेक सागर प्रसाद।
स्ट्राइकर : मनदीप सिंह, ललित कुमार उपाध्याय, आकाशदीप सिंह, शिलानंद लाकड़ा, दिलप्रीत सिंह और अभिषेक।

Content Writer

Jasmeet