हॉकी प्रो लीग की सुरक्षित वापसी एफआईएच की सर्वोच्च प्राथमिकता

8/9/2020 3:56:35 PM

 

लुसाने: अंतररष्ट्रीय हॉकी महासंघ (एफआईएच) के कार्यकारी बोडर् की ऑनलाइन वीडियो कॉन्फ्रेंस बैठक में हॉकी प्रो लीग की सुरक्षित वापसी को सर्वोच्च प्राथमिकता रखा गया है। कोरोना के कारण यह बैठक ऑनलाइन वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए शुक्रवार को आयोजित की गयी जिसमें कोरोना से उपजे हालात पर चर्चा की गयी और कहा गया कि आगे भी हालत की समीक्षा जारी रखी जाएगी।

कार्यकारी बोर्ड को बताया कि प्रो लीग को फिर से शुरू करने के लिए एफआईएच तथा राष्ट्रीय संघों ने क्या एहतियाती कदम उठाये हैं। प्रो लीग की 22 और 23 सितम्बर को जर्मनी और बेल्जियम की पुरुष और महिला टीमों के मुकाबले से शुरुआत होगी।लीग शुरू करने में सरकारी दिशा निर्देशों का पूरी तरह पालन किया जाएगा। सितम्बर और अक्टूबर में कुल 18 मैच खेले जाएंगे जबकि शेष 76 मैच जनवरी से जून 2021 तक खेले जाएंगे। 

अगले साल होने वाले टोक्यो ओलम्पिक के लिए नियमों को मंजूर कर लिया गया है और आगामी दिनों में एफआईएच और आईओसी की वेबसाइट पर उपलब्ध होंगे। प्रतियोगिता तारीखों को छोड़कर क्वालीफाई टीमें और मैच कार्यक्रम बना हुआ है और इसमें कोई परिवर्तन नहीं किया गया है।  एफआईएच कांग्रेस का आयोजन 18-23 मई 2021 तक किया जाएगा।                


सबसे ज्यादा पढ़े गए

neel

Recommended News

static