नेपाल के साथ फाइनल आसान नहीं होगा, सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा : सुनील छेत्री

punjabkesari.in Friday, Oct 15, 2021 - 07:40 PM (IST)

माले : भारतीय फुटबॉल टीम के कप्तान सुनील छेत्री ने कहा है कि नेपाल के खिलाफ सैफ चैंपियनशिप फाइनल आसान नहीं होगा। उनकी टीम को सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा। उन्होंने कहा कि नेपाल सर्वश्रेष्ठ टीम है जो अटैक और डिफेंस के मामले में बहुत शानदार है। छेत्री ने नेपाल के खिलाफ आगामी रविवार को सैफ चैंपियनशिप फाइनल से पहले कहा कि बेशक नेपाल की टीम में अली अशफाक जैसे लाजवाब खिलाड़ी न हों, लेकिन जहां तक आक्रमण और बचाव का सवाल है, वह इसमें बहुत अच्छी है। वह इस चैंपियनशिप में एक सर्वश्रेष्ठ टीम रही है। उसके खिलाड़ी एक टीम के रूप में लड़ते हैं।

छेत्री बोले- हमने सितंबर से अब तक उसके साथ तीन बार खेले हैं और वह एक मजबूत टीम है। फाइनल आसान नहीं होने वाला है, लेकिन हम भी मैच दर मैच बेहतर से बेहतर होते गए हैं, पर इसमें कोई दोराय नहीं है कि फाइनल में हमें अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा। हमने चैंपियनशिप के अपने पाचों मैचों में बहुत अच्छा किया, लेकिन अभी काम खत्म नहीं हुआ है। अब इसे खत्म करने का समय आ गया है। 

कप्तान ने साथी स्ट्राइकर मनवीर सिंह के बारे में कहा कि वह बहुत प्रतिभाशाली और शानदार खिलाड़ी हैं। वह शिविर में हमारे द्वारा की जाने वाली हर परीक्षा में सफल होते हैं, चाहे बात ताकत की हो, स्टैमिना की या गति की। वह एक मशीन हैं। अपने क्लब और राष्ट्रीय टीम में उनकी अलग-अलग भूमिकाएं हैं और वह इसके लिए समायोजित करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं। उन्हें अनुकूलन करना सीखना होगा और उन्हें इसे स्वयं करने की आवश्यकता है। वह स्ट्राइकर के अलावा डिफेंडर की भूमिका निभाते हैं। वह हमारी टीम के लिए बहुत उपयोगी हैं।

छेत्री ने इसके अलावा शिविर में खिलाड़यिों का हौसला बढ़ाने के लिए सीनियर खिलाड़यिों की सराहना, अंतरराष्ट्रीय गोल के मामले में खुद के ब्राजील के दिग्गज फुटबॉलर पेले से आगे निकलने, उम्मीदों पर खरे उतरने और अन्य कई विषयों पर बातचीत की।

Content Writer

Jasmeet