फिंच ने चुना वनडे में स्मिथ और कोहली में कौन है बेहतर, वजह का भी किया खुलासा

punjabkesari.in Friday, Jun 05, 2020 - 09:22 AM (IST)

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया के सीमित ओवरों के कप्तान आरोन फिंच का मानना है कि भारतीय कप्तान विराट कोहली सर्वश्रेष्ठ वनडे बल्लेबाज के रुप में अपना करियर समाप्त करेंगे। फिंच ने सीमित ओवर के क्रिकेट में विराट को स्टीवन स्मिथ से बेहतर बताया। 


दरअसस, एक क्रिकेट शो पर बातचीत के दौरान फिंच ने कहा, ‘जब विराट अपना करियर समाप्त करेंगे वो उस वक्त वनडे में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज होंगे। उनके खिलाफ खेलना हमेशा कठिन रहा है लेकिन साथ ही उन्हें खेलते देखना सुखद है। यह ऐसा है जैसे दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों के खिलाफ खेलना चाहे विराट हो, रोहित शर्मा, केन विलियम्सन या डेविड वार्नर हो।' 


आरोन ने आगे कहा, ‘सचिन तेंदुलकर ने भले ही विराट से ज्यादा रन और शतक जड़े हैं लेकिन विराट जिस तरह लक्ष्य का पीछा करते हैं और लक्ष्य का पीछा करते वक्त शतक जड़ते हैं वो असाधारण है। टी-20 में विराट स्मिथ से आगे हैं क्योंकि उन्होंने उनसे ज्यादा क्रिकेट खेला है।' विराट ने तीनों प्रारुप में 50 से ज्यादा औसत से रन बनाए हैं और 70 अंतरराष्ट्रीय शतक जड़े है। स्मिथ का औसत टेस्ट में विराट से ज्यादा है। स्मिथ ने 73 टेस्ट में 62.74 के औसत से 7227 रन बनाए हैं।

neel