ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरोन फिंच बोले- दूसरो के नतीजों को छोड़कर अपनी टीम के प्रदर्शन पर ध्यान

punjabkesari.in Friday, Nov 05, 2021 - 05:17 PM (IST)

अबुधाबी : वेस्टइंडीज के खिलाफ जीत ऑस्ट्रेलिया को टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचाने के लिए काफी नहीं होगी लेकिन कप्तान आरोन फिंच ने कहा कि उनकी टीम दूसरे मैचों को छोड़कर अपने मुकाबले पर ध्यान देगी। फिंच ने कहा कि जब आप दूसरी टीम के प्रदर्शन के बारे में सोचते है तो उससे आपका दृष्टिकोण प्रभावित होता है। सुपर 12 चरण के ग्रुप एक से बेहतर नेट रन रेट के कारण इंग्लैंड का सेमीफाइनल में पहुंचना लगभग पक्का है। इस ग्रुप में दूसरे स्थान के लिए ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका का मुकाबला होगा। ऑस्ट्रेलिया को शनिवार को गत चैम्पियन वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलना है जबकि दक्षिण अफ्रीका को इंग्लैंड से भिड़ना है।

इंग्लैंड के खिलाफ मैच गंवाने के बाद बांग्लादेश के खिलाफ बड़ी जीत दर्ज कर शानदार वापसी करने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान फिंच ने कहा कि आप इन चीजों को अपने नियंत्रण में रखना पसंद करते है। आप बस अपना ध्यान अपने मैच पर केन्द्रित कर सकते है। मुझे लगता है कि जैसे ही आप अन्य टीमों को जीतने या टीमों को हारने में मदद करने के बारे में सोचना शुरू करते हैं तो यह सिर्फ आपके निर्णय और दृष्टिकोण को प्रभावित करता है।

उन्होंने कहा कि यह वास्तव में महत्वपूर्ण है कि हम बस मैदान में जाएं और अपनी रणनीति पर टिके रहे। हमें पता है कि अगर हमने चीजों को सही किया होता तो यह हमारे लिए अच्छा होगा। वेस्टइंडीज की टीम सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो गयी लेकिन फिंच उनके खतरे को कम कर नहीं आंकना चहते है। वेस्टइंडीज काफी खतरनाक टीम है। हमने जब उनके खिलाफ खेला था तब उनकी क्षमता को देखा था। जाहिर है कि प्रतियोगिता से बाहर होने के कारण अब उनके पास खोने के लिए कुछ नहीं है, जो वास्तव में एक खतरनाक स्थिति है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News