फिट हुए ऋषभ पंत, नेट सेशन में लगाए ताबड़तोड़ शॉट, देखें उनके पिछले 5 टेस्ट का प्रदर्शन

punjabkesari.in Monday, Dec 12, 2022 - 06:35 PM (IST)

खेल डैस्क : बांगलादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट से पहले भारतीय टीम सीनियर प्लेयर्स की चोटों से जूझ रही है। रोहित शर्मा, मोहम्मद शमी, रविंद्र जडेजा चोट के कारण पहले से बाहर हैं। लेकिन इसी बीच भारतीय टीम के लिए ऋषभ पंत के रूप में अच्छी सीरीज निकलकर आ रही है। बीते वनडे सीरीज के दौरान पीठ दर्द के कारण परेशान रहे पंत अब फिट नजर आ रहे हैं। पंत ने चटोग्राम के मैदान पर बांगलादेश के खिलाफ होने वाले पहले टेस्ट से पहले नेट पर खूब पसीना बहाया और ताबड़तोड़ शॉट लगाए।

 


बहरहाल, ऋषभ पंत इस समय अच्छी फॉर्म में नहीं दिख रहे हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ 2 मैचों में वह 31 रन ही बना सके थे। इससे पहले पूर्व क्रिकेट विशेषज्ञों ने टीम में उनके स्थान पर सवाल उठाया था। बीते दिनों ईशान किशन भी बांग्लादेश के खिलाफ दोहरा शतक लगाकर चर्चा में बने हुए हैं। पहले टेस्ट में पंत को मौका मिलेगा या ईशान को यह भी देखना मजेदार होगा। 

 


पंत के आखिरी 5 टेस्ट
17, 0 : बनाम साऊथ अफ्रीका, वांडरस 
27, 100* : बनाम साऊथ अफ्रीका, न्यूलैंड
96,- : बनाम श्रीलंका, मोहाली
39, 50 : बनाम श्रीलंका, चिन्नास्वामी स्टेडियम
146, 57 : बनाम इंगलैंड, एडजबैस्टन
पंत ने इससे पहले बंगलादेश के खिलाफ एक भी टेस्ट नहीं खेला है। 

 


भारत से जीत नहीं पाया है बांग्लादेश
बांग्लादेश ने साल 2000 से टेस्ट खेलना शुरू किया था। भारत के खिलााफ बांग्लादेश ने 11 टेस्ट खेले हैं जिसमें 9 मैच भारत ने जीते हैं जबकि 2 टेस्ट बारिश के चलते पूरे नहीं (ड्रा) हो पाए। बांग्लादेश एक भी टेस्ट जीत नहीं पाया है। 9 में से 5 बार तो भारत ने पारी के अंतर से मैच जीता। भारत ने 208 और 113 रन के बड़े अंतर से भी बांग्लादेश को हरा चुका है।

 


बांग्लादेश टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम
केएल राहुल (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा (उपकप्तान), विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (डब्ल्यूके), केएस भरत (डब्ल्यूके), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर, मो. सिराज, उमेश यादव, अभिमन्यु ईश्वरन, नवदीप सैनी, सौरभ कुमार, जयदेव उनादकट।

Content Writer

Jasmeet