इन 5 योद्धाओं के सहारे जंग जीतने उतरेगी हैदराबाद, जो टीम को बना सकते हैं चैंपियन

punjabkesari.in Tuesday, Mar 19, 2019 - 12:54 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: जैसा कि आपको पता है की दुनिया की सबसे ग्लैमरस टी20 लीग आईपीएल का आयोजन जल्द ही होने वाला है, हालांकि सब मानते है की टी20 क्रिकेट बल्लेबाज के लिए स्वर्ग है और एक गेंदबाज के लिए कब्रिस्तान, लेकिन यह हमेशा सच नहीं होता। कई बार, हमने आईपीएल में कम स्कोर वाले मैचों को देखा है जहां गेंदबाजी का कौशल बल्लेबाजी के ऊपर भारी पड़ है। ऐसे में पिछली मर्तबा सबसे ज्यादा रन बनाने और सबसे ज्यादा विकेट लेने वालों में सनराइजर्स हैदराबाद का दबदबा देखने को मिला था। टीम के स्टार खिलाड़ी इस बार भी ऐसा ही कुछ करना चाहेंगे।

डेविड वॉर्नर 

पिछले सीजन में बॉल टैंपरिंग के दोषी पाए जाने की वजह से टूर्नामेंट से बाहर रहे डेविड वार्नर वापसी को बेकरार है। प्रैक्टिस मैच में हैदराबाद बी के खिलाफ उन्होंने अर्धशतकीय पारी खेली। इतना ही नहीं सिडनी क्लब की तरफ से खेलते हुए 77 गेंद पर शतक जमाया था। वार्नर ने आईपीएल में 114 मैचों में 40.54 की औसत से 4014 रन बनाए हैं। जिसमें तीन शतक और 36 अर्धशतक शामिल हैं। 2017 में वार्नर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे।

केन विलियमसन 

कमाल की कप्तानी और लाजवाब बल्लेबाजी करते हुए केन विलियमसन ने टीम को 2018 फाइनल तक पहुंचाया था। टॉप स्कोर बनाने वाले विलियमसन ने टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा 8 अर्धशतकीय पारी खेली थी। 17 मैच में उनके बल्ले से कुल 735 रन निकले थे। लगातार रन बनाने की वजह से विलियमसन को दुनिया के खतरनाक बल्लेबाजों में गिना जाता है। 

मनीष पांडे 

धमाकेदार फॉर्म में चल रहे मनीष पांडे इस सीजन टीम के लिए अहम साबित हो सकते हैं। हाल ही में उन्होंने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में धमाकेदार शतकीय पारी खेली थी। आईपीएल में भारत के लिए सबसे पहला शतक भी मनीष पांडे ने ही लगाया था। 

राशिद खान 

अपनी फिरकी से बड़े-बड़े बल्लेबाजों को चकमा देने का माद्दा रखने वाले राशिद खान सनराइजर्स के सबसे कारगर हथियार हैं। हाल ही में आयरलैंड के खिलाफ राशिद ने लगातार चार गेंद पर चार विकेट झटक नया कारनामा अंजाम दिया। पिछले सीजन में राशिद ने 17 मैच में 21 विकेट चटकाए थे और सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों ने दूसरे स्थान पर रहे थे। 

सिद्धार्थ कौल 

पिछले सीजन में टीम के इस गेंदबाज ने सभी टीमों के खिलाफ लाजवाब गेंदबाजी की थी। कौल का पिछला सीजन बहुत ही शानदार रहा था। 17 मुकाबलों में उन्होंने 21 विकेट हासिल किए थे। सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में अपने साथी राशिद खान के साथ संयुक्त रुप से दूसरे स्थान पर रहे थे।

neel