कार्तिकेय को पांच विकेट, मध्य प्रदेश ने गुजरात को 106 रन से हराया

punjabkesari.in Sunday, Feb 20, 2022 - 04:29 PM (IST)

राजकोट : शुभम शर्मा के नाबाद शतक के बाद बाएं हाथ के स्पिनर कुमार कार्तिकेय सिंह के पांच विकेट से मध्य प्रदेश ने रणजी ट्रॉफी एलीट ग्रुप ए मैच के चौथे और अंतिम दिन रविवार को यहां गुजरात को 106 रन से हरा दिया। 

गुजरात ने पहली पारी में बढ़त हासिल की थी लेकिन मध्य प्रदेश ने दूसरी पारी में शुभम के नाबाद 103 रन की बदौलत 251 रन का स्कोर खड़ा करके विरोधी टीम को 195 रन का लक्ष्य दिया। कार्तिकेय सिंह ने इसके बाद फिरकी का जादू चलाते हुए 34 रन देकर पांच विकेट चटकाए जिससे गुजरात की टीम लक्ष्य का पीछा करते हुए 37.5 ओवर में सिर्फ 88 रन पर ढेर हो गई। 

कप्तान और सलामी बल्लेबाज प्रियांक पांचाल (05) कार्तिकेय का पहला शिकार बने और इसके बाद उन्होंने भार्गव मेराई को भी पवेलियन भेजा जो खाता भी नहीं खोल पाए। अनुभवी ईश्वर चंद्र पांडे ने 28 जबकि शुभम ने सात रन देकर दो-दोविकेट चटकाए। ईश्वर ने करण पटेल और मनप्रीत जुनेजा की पारी का अंत किया। 

पटेल ने 27 रन बनाकर हार को कुछ देर के लिए टाला लेकिन मध्य प्रदेश की टीम छह अंक हासिल करने में सफल रही। गुजरात की टीम अगले मैच में 24 फरवरी से केरल से भिड़ेगी जिसने मेघालय को हराया। मध्य प्रदेश का सामना मेघालय से होगा। 

Content Writer

Sanjeev