पूर्व मुक्केबाज फ्लॉयड मेवेदर का ऐलान, जॉर्ज फ्लॉयड के अंतिम संस्कार का उठाएंगे खर्च

6/2/2020 11:06:58 AM

न्यूयार्क: पूर्व मुक्केबाजी चैम्पियन फ्लॉयड मेवेदर ने जॉर्ज फ्लॉयड के अंतिम संस्कार और शोकसभा का खर्च उठाने की पेशकश की जिसे उनके परिवार ने स्वीकार कर लिया। मेवेदर प्रमोशंस के सीईओ लियोनार्ड एलेरबे ने बताया कि वह परिवार के साथ खुद संपर्क में थे। 

PunjabKesari
वह नौ जून को फ्लॉयड के गृहगर ह्यूस्टन में उनके अंतिम संस्कार का पूरा खर्च उठाएंगे। एक अश्वेत व्यक्ति फ्लॉयड की मिनियापोलिस में उस समय मौत हो गई जब एक पुलिसकर्मी ने उसके हाथ बांधकर घुटने से उसका गला दबा दिया था। उसके बाद से पूरे देश में हिंसक प्रदर्शनों का दौर जारी है। एलेरबने ने बताया कि मेवेदर उसके अंतिम संस्कार से जुड़ा हर खर्च उठाएंगे। लास वेगास में रहने वाले मेवेदर उसके परिवार से मिले नहीं है। उन्होंने एक बार अपने एक प्रतिद्वंद्वी के अंतिम संस्कार का भी खर्च उठाया था। 

PunjabKesari
गौरतलब है कि फीफा ने फुटबॉल स्पर्धाओं के आयोजकों से अपील की है कि मैचों के दौरान जॉर्ज फ्लॉयड के प्रति एकजुटता दिखाने वाले खिलाड़ियों पर प्रतिबंध नहीं लगाए। फीफा आम तौर पर ऐसे बयान नहीं देता है लेकिन उसने कहा कि फुटबॉल प्रशासकों को इस समय लचीलापन दिखाना चाहिए और कानून थोपना नहीं चाहिये । जर्मनी में सप्ताह के आखिर में हुए मैचों के दौरान कई युवा खिलाड़ियों ने फ्लॉयड के समर्थन में संदेश दिए।


neel

Related News