ऑस्ट्रेलिया में छाई धुंध, थंडर्स और स्ट्राइकर के बीच चलता मैच हो गया रद्द

punjabkesari.in Saturday, Dec 21, 2019 - 04:22 PM (IST)

नई दिल्ली : ऑस्ट्रेलिया में भले ही इन दिनों गर्मियों का मौसम है लेकिन वहां दिसंबर के महीने में धुंध के कारण बिग बैश लीग का एक मैच रद्द हो गया। सिडनी थंडर्स और एडिलेड स्ट्राइक्र्स के बीच खेले गए मैच में जब लक्ष्य का पीछा करने उतरी सिंडनी टीम महज 4.2 ओवर ही खेल पाई थी तभी अंपायरों ने धुंध के कारण खेल रोक दिया। इसके बाद खेल आगे न बढ़ता देख मैच रद्द कर दिया गया।

ऑस्ट्रेलिया में धुंध के कारण कोई मैच रद्द होने का यह अपने आप में पहला मौका है। हालांकि मैच से पहले ही यहां एयर क्वालिटी ठीक नहीं बताई जा रही थी। लेकिन इसके बावजूद मैच का आयोजन किया गया। पहली पारी तो किसी तरह निपटा दी गई लेकिन जब दूसरी पारी आई तो धुंंध और बढ़ गई। कहीं खिलाडिय़ों को चोट न लग जाए ऐसे में मैदानी अंपायरों ने मैच रोक दिया। 

बता दें कि कैनबरा के मैदान पर खेले गए इस मैच में पहले खेलते हुए एडिलेड स्ट्राइक्र्स ने 20 ओवरों में 161 रन बनाए थे। जेक वेदरराल्ड ने 42, एलेक्स कैरी ने 45 तो जोनाथन वेल्स ने 32 गेंदों में 55 रन बनाकर एडिलेड को 161 रनों तक पहुंचा दिया। जवाब में खेलने उतरी सिडनी टीम की शुरुआत खराब रही। पहले ही ओवर में उसमान ख्वाजा शून्य पर आऊट हो गए लेकिन इसके बाद एलेक्स हेल्स और फार्गुसन ने पारी को संभाला। पांचवें ओवर में धुंध के कारण मैच रोक देना पड़ा।

Jasmeet