फुटबॉल टीम के सहायक कोच एलेक्स एम्ब्रोस बर्खास्त

punjabkesari.in Sunday, Jul 03, 2022 - 11:29 PM (IST)

नयी दिल्ली : अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) का संचालन कर रही उच्चतम न्यायालय द्वारा नियुक्त प्रशासकों की समिति (सीओए) के सदस्य एसवाई कुरैशी ने रविवार को बताया कि भारतीय महिला अंडर-17 टीम के सहायक कोच एलेक्स एम्ब्रोस को कथित तौर पर यौन दुर्व्यवहार के आरोप में बर्खास्त कर दिया गया है।

यूरोप के ट्रेनिंग एवं अनुभव दौरे के दौरान एक खिलाड़ी के साथ ‘दुर्व्यवहार’ के कारण भारत के पूर्व अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी एम्ब्रोस को निलंबित किया गया था और नॉर्वे से वापस बुलाया गया था। कुरैशी ने ट्वीट किया- अंडर-17 महिला टीम के सहायक कोच एलेक्स एम्ब्रोस को यौन दुर्व्यवहार के मामले में बर्खास्त कर दिया गया है। आगे की कार्रवाई की प्रक्रिया चल रही है। भारत में 11 से 30 अक्टूबर तक होने वाले फीफा अंडर-17 महिला विश्व कप की तैयारी के लिए भारतीय टीम यूरोप के दौरे पर है। सीओए ने भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) को भी इस मामले की जानकारी दी है।

मुख्य कोच थॉमस डेनर्बी इस ‘घटना’ के गवाह थे और इससे नाबालिग के जुड़े होने के कारण उन्होंने तुरंत एआईएफएफ को इसकी जानकारी दी। अंडर-17 विश्व कप के मुकाबले तीन शहरों भुवनेश्वर, गोवा और नवी मुंबई में होंगे। भारत को टूर्नामेंट के ग्रुप ए में अमेरिका, मोरक्को और ब्राजील के साथ रखा गया है। भारत प्रतियोगिता के पहले दिन अपने अभियान की शुरुआत अमेरिका के खिलाफ करेगा जबकि मोरक्को और ब्राजील से क्रमश: 14 और 17 अक्टूबर को भिड़ेगा।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News

Recommended News