इन कारणों से BCCI ने संजय मांजरेकर को किया कमेंट्री पैनल से बाहर

punjabkesari.in Sunday, Mar 15, 2020 - 05:50 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: एक तरफ जहां कोरोना वायरस के कारण कई खेल आयोजनों को रद्द कर दिया गया है। वहीं दूसरी तरफ कुछ ऐसी घटनाएं भी हुई जिन्होंने लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया । इन्हीं में से एक बीसीसीआई द्वारा अपने कमेंट्री पैनल से पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर का नाम बाहर करना भी शामिल है। रिपोर्ट की माने तो 54 वर्षीय इस पूर्व भारतीय बल्लेबाज को भारत-दक्षिण अफ्रीका सीरिज की मौजूदा कमेंट्री टीम में शामिल नहीं किया गया था। साथ ही माना जा रहा है कि बीसीसीआई उन्हें आगामी आईपीएल में भी कमेंट्री करने से वंचित कर सकती है। सोशल मीडिया पर इस खबर के आने के बाद लोगों ने तरह-तरह से अपने विचार व्यक्त किया है। लोगों ने मांजरेकर के इस निष्कासन को राजनीति से भी जोड़ कर देखना शूरु कर दिया है। माना जा रहा है कि सीएए के खिलाफ सरकार का विरोध तथा जेएनयू का समर्थन करना भी मांजरेकर को भारी पड़ा है। हालाकि इनके अलावा मांजरेकर को बाहर करने के और भी कारण है-

रविन्द्र जडेजा के लिए विश्वकप में किया गया ''Bits and pieces'' कमेंट

PunjabKesari

विश्वकप में टीम इंडिया के लिए खेल रहे आलराउंडर रविन्द्र जडेजा के लिए किया गया कमेंट बिट्स एण्ड पीसेज अर्थात 'टुकड़ों में प्रदर्शन करने वाला खिलाड़ी' बहुत ही चर्चित हुआ था। दरअसल मांजरेकर द्वारा लाईव मैच में किया गया यह कमेंट जडेजा को रास नहीं आया तथा इसके खिलाफ सोशल साइट ट्विटर पर उन्होंने अपना गुस्सा जाहिर किया।

मशहूर कमेंटेटर हर्षा भोगले के साथ भिड़ंत

PunjabKesari

जानेमाने क्रिकेट कमेंटेटर हर्षा भोगले के साथ भारत के पहले पिंक बॉल टेस्ट क्रिकेट (कोलकाता टेस्ट) के दौरान मांजरेकर का द्वंद भी उस समय बहुत मशहुर हुआ था। दरअसल भोगले पिंक बॉल टेस्ट खेलने के दौरान आने वाले परेशानियों को मौजूदा खिलाड़ियों से जानने की वकालत कर रहे थे लेकिन मांजरेकर ने उनका विरोध करते हुए पूर्व खिलाड़ियों से अनुभव लेने की बात की थी।

मुम्बई के लिए पक्षपाती रूख अपनाने का आरोप

PunjabKesari

वैसे तो ऐसी बहुत सी बातें हैं जिसके आरोप संजय पर कमेंट्री के दौरान लगते रहें हैं। लेकिन कमेंट्री के दौरान मुम्बई के क्रिकेटरों के लिए ज्यादा झुकाव होना उनके निष्कासण की बड़ी वजह बनी। दरअसल आईपीएल मैचों के दौरान भी लाइव मैचों पर संजय मांजरेकर का मुम्बई इंडियंस के लिए झुकाव साफ देखा जा सकता था। 2019 के आईपीएल फाइनल में एमएस धोनी के रन आउट होने की दुआ करना या तीसरे अंपायर को उन्हें रन आउट करार दिए जाने पर खुशी जाहिर करना उनके पक्षपाती रवैये को दर्शाता है। इस कारण लोगों ने उन्हें ट्विटर पर मुम्बई इंडियंस का चीयर लीडर्स तक कह दिया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

prince

Recommended News

Related News