Women IPL की घोषणा होते ही खिले विदेशी प्लेयर्स के चेहरे, लिखा- यह ऐतिहासिक दिन है

punjabkesari.in Wednesday, Jan 25, 2023 - 09:57 PM (IST)

नई दिल्ली : बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) के महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) की 5 टीमों की घोषणा के बाद विदेश की महिला क्रिकेटरों ने इसे ऐतिहासिक दिन करार करते हुए कहा कि इसका पूरी दुनिया में महिला खेलों पर काफी असर पड़ेगा। बीसीसीआई ने पहली महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) की पांच टीमों की बिक्री से 4669.99 करोड़ रुपए हासिल किए जबकि अडाणी स्पोटर्सलाइन ने अहमदाबाद टीम के लिए सबसे अधिक 1289 करोड़ रुपए खर्च किए। 

 

इंग्लैंड की पूर्व क्रिकेटर से कमेंटेटर बनी ईशा गुहा ने लिखा- महिलाओं के खेल के लिए ऐतिहासिक दिन। पूर्व आस्ट्रेलियाई क्रिकेटर लिसा स्थालेकर ने लिखा- यह निश्चित रूप से ऐतिहासिक है। महिलाओं का खेल अभी से ही रिकॉर्ड तोड़ रहा है जबकि इसमें अभी तक एक भी मैच नहीं खेला गया है। यह काफी रोमांचक है। बीसीसीआई और इसमें जुड़े सभी लोगों को बधाई। डब्ल्यूपीएल में ये टीमें अडानी (अहमदाबाद), इंडियाविन (मुंबई), आरसीबी (बेंगलोर), जेएसडब्ल्यू (दिल्ली) और कैप्री ग्लोबल (लखनऊ) घोषित हुईं। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) टीम मालिकों मुंबई इंडियंस, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर और दिल्ली कैपिटल्स ने 912.99 करोड़ रुपए, 901 करोड़ रुपए और 810 करोड़ रुपए में सफल बोलियां लगाई।

आस्ट्रेलिया की तेज गेंदबाज मेगान शट ने लिखा कि यह सिर्फ महिला क्रिकेट के लिए ही नहीं बल्कि दुनिया भर के महिला खेलों के लिये शानदार है। उन्होंने लिखा- यह एक युग की शुरूआत है। महिला क्रिकेट के लिए शानदार, लेकिन पूरी दुनिया में महिला खेलों के लिए शानदार है। न्यूजीलैंड की फ्रांसिस मैके ने लिखा- महिला क्रिकेट के लिए बहुत बड़ा दिन। ये संख्या तो देखिए। महिला प्रीमियर लीग के लिए अब इंतजार नहीं कर सकती।

आस्ट्रेलियाई गेंदबाजी आल राउंडर जेसिका योनासेन ने कहा- वाह, महिलाओं के लिए कितना अविश्वसनीय नतीजा है। इंग्लैंड की तेज गेंदबाज केट क्रॉस ने अतीत में महिलाओं के खेल को कमतर आंकने वालों को नसीहत दी। उन्होंने कहा कि बीसीआई ने कुछ विशेष को मान्यता दी है और इससे महिला क्रिकेटरों को वो मंच मिलेगा जिसकी वे हकदार हैं। 

 

दक्षिण अफ्रीका की मारिजाने काप, इंग्लैंड की डेनियल वाट और आस्ट्रेलियाई होली फर्लिंग ने महिलाओं की लीग ‘जिंदगी बदलने’ वाली होगी। वाट ने ट्वीट किया कि यह शानदार है। आज वो दिन है जिससे महिला क्रिकेट और महिलाओं का खेल का परिदृश्य हमेशा के लिए बदल गया है। खेल और जिंदगी बदलने वाला कदम। काप ने लिखा-महिला क्रिकेट के लिए बड़ा दिन। पूर्व क्रिकेटर मेल जोंस ने कहा- ऐसा दिन जब आपके पास शब्द नहीं हो लेकिन साथ ही कहने के लिए लाखों अल्फाज हों।

Content Writer

Jasmeet