भूल जाओ तुम सचिन तेंदुलकर के बेटे हो- कोच Yograj ने अर्जुन को कही थी यह बात

punjabkesari.in Thursday, Dec 15, 2022 - 07:14 PM (IST)

खेल डैस्क : रणजी ट्रॉफी में गोवा के लिए डैब्यू कर रहे अर्जुन तेंदुलकर ने शतक बनाकर 34 साल पुराना अपने पिता का रिकॉर्ड बराबर किया था। सचिन ने भीअपने डैब्यू मैच में नाबाद शतक बनाया था। अर्जुन 207 गेंदों में 120 रन की पारी में 16 चौके और 2 छक्के लगाए थे। उन्होंने सुयश प्रभुदेसाई के साथ मिलकर 374 गेंदों पर 221 रनों की साझेदारी भी की थी जिसके कारण गोवा 6 विकेट पर 451 रन बनाने में सफल रही। अर्जुन की परफार्मेंस के बाद उनके कोच योगराज सिंह सामने आए हैं। उनका कहना है कि अर्जुन एक दिन महान ऑलराऊंडर बनेगा।

 

पूर्व भारतीय स्टार युवराज सिंह के पिता योगराज इस समय फिल्म की शूटिंग के  लिए ब्रिटेन में  हैं। उन्होंने वहां से अर्जुन तेंदुलकर को संदेश भेजा। उनका कहा- मुख्य बात है- अच्छी बल्लेबाजी बेटा। एक दिन तुम एक महान ऑलराउंडर बनोगे। मेरी बात याद रखना।

 

सख्त टास्क मास्टर के रूप में मशहूर योगराज ने बेटे युवराज को अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी बनाया था। उन्होंने बताया कि सितंबर में उन्हें अर्जुन की टे्रनिंग के बारे में कॉल आया था। एक अखबार को दिए इंटरव्यू में योगराज ने कहा कि सितंबर के पहले सप्ताह में, मुझे युवी (युवराज) का फोन आया। उसने कहा-‘पिताजी, अर्जुन दो सप्ताह के लिए चंडीगढ़ में रहेंगे और सचिन ने अनुरोध किया है कि क्या आप उसे ट्रेनिंग देने का समय निकाल पाएंगे। मैं सचिन को मना नहीं कर सकता था, क्योंकि वह मेरे बड़े बेटे की तरह है। मैंने एक शर्त रखी थी कि मेरे ट्रेनिंग के तरीके को सब जानते हैं। इसमें कोई हस्तक्षेप न करे। 

 

योगराज ने कहा कि अर्जुन उनके पास दो सप्ताह तक रहा। मैंने उससे कहा था कि अगले 15 दिनों के लिए तुम्हें भूल जाना चाहिए कि तुम सचिन तेंदुलकर के बेटे हो। मुझे लगा कि इससे पहले कोचों ने उसका मजाक उड़ाया था क्योंकि वह तेंदुलकर का बेटा है। मैंने उससे कहा कि उसे अपने पिता के साये से बाहर निकलने की जरूरत है।

Content Writer

Jasmeet