अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ CSA के क्रिकेट निदेशक बनने की दौड़ से हटे

punjabkesari.in Friday, Nov 15, 2019 - 04:28 PM (IST)

जोहानिसबर्ग: दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ ने देश के क्रिकेट ढांचा में अपने मुताबिक बदलाव करने की आजादी नहीं मिलने की बात करते हुए ‘क्रिकेट निदेशक' बनने की दौड़ से खुद को बाहर कर लिया। 

PunjabKesari
स्मिथ ने कहा कि उन्होंने किकेट निदेशक के पद के लिए साक्षात्कार दिया था लेकिन अब वह इससे नाम वापस लेना चाहते है। स्मिथ ने ट्वीट किया, ‘मुझे इस पद पर नियुक्त होने से खुशी होती।' उन्होंने कहा, ‘मैं चाहता हूं कि बदलाव लाऊं लेकिन पिछले 10 सप्ताह से चर्चा के बाद मेरा आत्मविश्वास इतना नहीं बढ़ा कि बदलाव लाने के लिए जो आजादी मुझे चाहिए वो मिलेगी।' उन्होंने कहा, ‘जो भी इस पद के लिए चुना जायेगा, मेरी शुभकामनाएं उसके साथ होगी। मैं टीम का साथ देना जारी रखूंगा और जब भी जरूरत पड़ी उन्हें सलाह दूंगा।' 

PunjabKesari
दक्षिण अफ्रीका की टीम खराब दौर से गुजर रही है जिसे विश्व कप के बाद भारत में बुरी तरह से शिकस्त झेलनी पड़ी। विश्व कप के बाद देश के क्रिकेट ढांचा में बड़ा बदलाव हुआ है और ओटिस गिब्सन की जगह इनोच नोक्वे को अंतरिम कोच के रूप में टीम के साथ जोड़ा गया। स्मिथ दक्षिण अफ्रीका के सबसे सफल कप्तान है और बल्लेबाज है। उन्होंने 117 टेस्ट में 27 शतक के साथ 9,265 रन बनाये है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

neel

Recommended News

Related News