रवींद्र जडेजा के बचाव में आए ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर, बॉल टैंपरिंग विवाद पर दिया यह बयान

punjabkesari.in Friday, Feb 10, 2023 - 03:57 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिन गेंदबाज ब्रैड हॉग ने रवींद्र जडेजा का समर्थन करते हुए कहा कि नागपुर के वीसीए स्टेडियम में बॉर्डर-गावस्कर श्रृंखला के पहले टेस्ट के पहले दिन बॉल टैंपरिंग विवाद पर आगे चर्चा की कोई आवश्यकता नहीं है। पूर्व स्पिनर ने ट्विटर पर स्पष्ट किया कि जडेजा ने गेंद पर मलहम का इस्तेमाल नहीं किया और जोर देकर कहा कि इस मामले में और चर्चा की जरूरत नहीं है। 

हॉग ने अपने ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट किया, 'अगर आप बारीकी से देखें, तो सिराज के हाथ में एक क्रीम है जो टीवी पर साफ दिख रही थी। जडेजा ने इसे अपनी उंगली पर लगाया, किसी भी स्तर पर गेंद पर नहीं लगाया। आगे की चर्चा की कोई आवश्यकता नहीं है। 

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट भी जडेजा के बचाव में कूद पड़े, उन्होंने कहा कि केवल क्रिकेट के अनपढ़ ही इस तरह की टिप्पणी कर सकते हैं। बट ने कहा, 'ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने रवींद्र जडेजा पर गेंद से छेड़छाड़ का आरोप लगाया है। लेकिन गेंद से छेड़छाड़ से एक स्पिनर को क्या फायदा होने वाला है? केवल क्रिकेट के अनपढ़ लोग ही इस तरह की टिप्पणी कर सकते हैं।' 

ऑस्ट्रेलियाई मीडिया द्वारा उस घटना के बाद काफी हंगामा मचाया गया था जिसमें बाएं हाथ का स्पिनर अपनी उंगली पर दर्द दूर करने मरहम लगा रहा था, जो कि खेल के नियमों के भीतर है। जडेजा लगभग पांच महीने से क्रिकेट से दूर हैं और पिछले कुछ समय से लंबे स्पैल गेंदबाजी करने के आदी नहीं हैं। गुरुवार को उन्होंने 22 ओवर फेंके और उसकी उंगलियों में दर्द हो रहा था, इसलिए वह दर्द निवारक मरहम लगा रहे थे। 

इस घटना की बाद में मैच रेफरी एंडी पाइक्रॉफ्ट द्वारा समीक्षा की गई और जडेजा को क्लीन चिट दे दी गई। 34 वर्षीय ने लंबे समय तक चोट के बाद नागपुर में 5 विकेट लेने के बाद पहली पारी में अर्धशतक लगाते हुए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शानदार वापसी की। इससे पूर्व पहले दिन भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 177 रनों पर आउट कर दिया था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News