ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज वाॅर्न से कुलदीप ने सीखे गेंदबाजी के गुण, BCCI ने शेयर की तस्वीर

punjabkesari.in Sunday, Dec 09, 2018 - 12:53 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला एडिलेड ओवल में जारी है। एडिलेड के मैदान पर टीम इंडिया टेस्ट मुकाबले में जलवे बिखेर रही है तो वहीं दूसरी तरफ सभी खिलाड़ी अभ्यास में भी कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। खासकर वो खिलाड़ी मैदान पर जमकर पसीना बहा रहे हैं जो इस वक्त प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं हैं। और टेस्ट मैच से बाहर है।  

ऐसे में अगर दिग्गज खिलाड़ियों से क्रिकेट का गुर सीखने को मिल जाए तो फिर क्या कहना। ऐसा ही एक किस्सा देखने को मिला। पहले टेस्ट मुकाबले के चौथे दिन का खेल शुरू होने से पहले जब अभ्यास के दौरान भारत के स्पिनर गेंदबाज कुलदीप यादव को ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज गेंदबाज शेन वार्न ने गेंदबाजी के गुर सिखाए।

कुलदीप यादव इस वक्त पहले मुकाबले में टीम का हिस्सा नहीं हैं। ऐसे में वो अपनी तैयारियों को और पुख्ता करने में लगे हैं, जिसके लिए उन्होंने अपने आदर्श शेन वार्न का सहारा लिया है। जी हां शेन वार्न, कुलदीप के रोल मॉडल हैं। उन्होंने कई मौकों पर इंटरव्यू में बताया है कि उन्होंने काफी कुछ शेन वार्न से सीखा है। ऐसे में एडिलेड के मैदान पर उन्होंने शेन वार्न के साथ काफी वक्त बिताया जिसे बीसीसीआई ने अपने ऑफिशियल पेज पर शेयर किया है।ट में टेस्ट मैच खेल रही है। 

पहले टेस्ट मुकाबले की अगर बात करें तो भारत ने टॉस जीतकर इस मुकाबले की पहली पारी में 250 रन बनाए थे जिसमें पुजारा ने शानदार 123 रनों की इनिंग खेली थी। इसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 235 रन पर सिमट गई तो दूसरी पारी में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 323 रनों का लक्ष्य दिया है। 

neel