पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने दिया बड़ा बयान, कहा- कोहली के ना होने से भारत 0-4 से हार सकता है

punjabkesari.in Tuesday, Nov 24, 2020 - 05:53 PM (IST)

सिडनी : आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क ने चेताया है कि अगर कप्तान विराट कोहली स्वदेश लौटने से पहले सीमित ओवरों की श्रृंखला में भारत को लय नहीं देंगे तो टीम को टेस्ट श्रृंखला में 0-4 से शिकस्त झेलनी पड़ेगी। कोहली को भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने उनके पहले बच्चे के जन्म के लिए पितृत्व अवकाश प्रदान किया है। वह तीन एक दिवसीय और इतने ही टी20 मैचों की श्रृंखला और फिर एडीलेड में पहले टेस्ट में भारत की अगुआई करने के बाद स्वदेश लौटेंगे।

PunjabKesari

क्लार्क ने कहा कि एक दिवसीय और टी20 मैचों में विराट कोहली आगे बढ़कर अगुआई कर सकता है। अगर भारत ने एक दिवसीय और टी20 में सफलता हासिल नहीं की तो फिर टेस्ट मैचों में वे गहरी मुसीबत में होंगे और मेरे नजरिये से उन्हें 0-4 से हार झेलनी पड़ेगी। क्लार्क का मानना है कि सिर्फ एक टेस्ट में खेलने के बावजूद करिश्माई भारतीय कप्तान सीमित ओवरों की श्रृंखला में दबदबा बनाकर टेस्ट श्रृंखला के नतीजे में बड़ी भूमिका निभा सकता है।

उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि वह इस टीम को जो लय देगा वह पहले टेस्ट के बाद उसके जाने पर बड़ी भूमिका निभाएगी।दुनिया की दो सर्वश्रेष्ठ टीमों के बीच इस बहुप्रतीक्षित श्रृंखला की शुरुआत 27 नवंबर को सिडनी में पहले एक दिवसीय मैच के साथ होगी। आस्ट्रेलिया की विश्व कप जीतने वाली टीम के कप्तान रहे क्लार्क ने कहा कि इस श्रृंखला में जसप्रीत बुमराह की भूमिका अहम होगी और इस स्टार तेज गेंदबाज को आक्रामक गेंदबाजी करके मेजबान टीम को दबाव में डालना होगा। 

PunjabKesari

क्लार्क ने कहा कि वह तेज गति से गेंद डालता है, उसका एक्शन बिलकुल अलग है, इसलिए मुझे लगता है कि उसे आस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को बेहद आक्रामकता के साथ गेंदबाजी करने की जरूरत है। क्लार्क ने साथ ही कहा कि बुमराह सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर को परेशान करने में सफल रहे हैं और उनमें स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को भी परेशान करने की क्षमता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News