पूर्व आस्ट्रेलियाई दिग्गज ने कहा- गेंदबाजों के खिलाफ पुजारा शॉट खेलने से डर रहे थे

punjabkesari.in Saturday, Jan 09, 2021 - 06:57 PM (IST)

सिडनी : पूर्व आस्ट्रेलियाई कप्तान एलेन बार्डर ने शनिवार को तीसरे टेस्ट के तीसरे दिन भारतीय बल्लेबाजी रणनीति की आलोचना की और कहा कि चेतेश्वर पुजारा शॉट खेलने में डरे हुए थे और ऐसा लग रहा था कि वह रन बनाने के बजाय क्रीज पर टिके रहने के लिये खेल रहे थे। बार्डर ने कहा, ‘‘वह (पुजारा) शॉट खेलने के लिये बिलकुल डरा हुआ लग रहा है, क्या ऐसा नहीं है? वह रन जुटाने के बजाय अपना विकेट बचाये रखने के लिये खेल रहा है।

उन्होंने कहा कि इस श्रृंखला में उसका ज्यादा प्रभाव नहीं रहा है, उसने अपने रन जुटाने में इतना लंबा समय लिया, ऐसा लग रहा है कि वह क्रीज पर स्थिर हो गया है और इसका भारतीय बल्लेबाजी पर असर पड़ा। वे आस्ट्रेलियाई गेंदबाजी पर हावी होते नहीं दिखे। इसका श्रेय गेंदबाजी को दिया जाना चाहिए जो काफी अच्छी रही और आस्ट्रेलिया ने उन्हें कभी भी दबाव से बाहर नहीं निकलने दिया। आधी जंग तो यही है, गेंदबाजों को विकेट लेने में काफी मुश्किल हो रही थी लेकिन अगर स्कोरबोर्ड ही नहीं बढ़ रहा तो अंत में यह आपका इनाम ही है।

Sports

पूर्व आस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग ने भी पुजारा की बल्लेबाजी की आलोचना की और कहा कि ‘उन्हें अपनी स्कोरिंग गति में थोड़ा तेज होना चाहिए था क्योंकि मुझे लगता है कि इससे उनके बल्लेबाजी जोड़ीदारों पर ज्यादा ही दबाव पड़ रहा था। पूर्व आस्ट्रेलियाई आल राउंडर टॉम मूडी का हालांकि मानना है कि पुजारा अपना नैसर्गिक खेल खेल रहे थे और स्कोरबोर्ड को चलायमान रखने की जिम्मेदारी कप्तान अजिंक्य रहाणे और हनुमा विहारी की थी।

Sports

मूडी ने कहा कि मुझे नहीं लगता कि इसमें पुजारा की कोई गलती है, अपने करियर में उसने आमतौर पर इसी तरह का क्रिकेट खेला है और टीम का उनसे अपनी नैसर्गिक शैली के उलट खेल की मांग करना अनुचित होगा। मैं इसे रहाणे और विहारी पर डालूंगा। विहारी आये और 38 गेंदों में चार रन बनाये। मेरे हिसाब से इन दोनों खिलाड़ियों को स्कोर को बढ़ाते रहने की जरूरत थी, उन्हें पुजारा की इस श्रृंखला में ही नहीं बल्कि अन्य श्रृंखलाओं में भी भूमिका को समझना चाहिए कि उन्होंने भारत के लिये टेस्ट क्रिकेट खेला है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News