वेस्टइंडीज की कोचिंग टीम से जुड़ा यह पूर्व कप्तान, 329 अंतर्राष्ट्रीय मैचों में बनाए हैं 10,500 से अधिक रन

punjabkesari.in Friday, Jun 02, 2023 - 10:32 AM (IST)

नई दिल्ली : वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान कार्ल हूपर यूएई वनडे सीरीज और आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप क्वालीफायर से पहले वेस्टइंडीज टीम में सहायक कोच के रूप में शामिल हो गए हैं। वेस्टइंडीज के लिए 15 से अधिक वर्षों में 329 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेलने और 10,500 से अधिक रन बनाने के बाद हूपर ने विभिन्न स्तरों पर कोच और संरक्षक की भूमिका निभाई हैं। 

सहायक कोच के रूप में 56 वर्षीय का हालिया अभियान पिछली गर्मियों में एडिलेड स्ट्राइकर्स के साथ बिग बैश लीग में था। उन्होंने कैरेबियन प्रीमियर लीग में एंटीगुआ हॉक्सबिल्स और गुयाना अमेज़ॅन वारियर्स के साथ कोचिंग की भूमिकाएं भी निभाईं। उनके विशाल अनुभव में बारबाडोस में वेस्टइंडीज हाई परफॉर्मेंस सेंटर में एक संरक्षक की भूमिका भी शामिल है। अब वह अपने अनुभव का उपयोग वेस्टइंडीज की उन चुनौतियों से पार पाने में मदद करने के लिए करना चाहेंगे जो उनके सामने हैं। 

हूपर ने आईसीसी के हवाले से कहा, 'जब शुरुआत में डैरन ने संभावित अवसर के बारे में मुझसे संपर्क किया तो मैंने तुरंत अपनी रुचि दिखाई क्योंकि मैं वास्तव में चुनौती में मदद करना चाहता हूं और सार्थक प्रभाव डालना चाहता हूं।' 'मेरा दृढ़ विश्वास है कि यह वेस्टइंडीज क्रिकेट के आगे बढ़ने का समय है और मुझे इस प्रयास में सहायता करने के लिए अपनी क्षमता, ज्ञान और अनुभव पर भरोसा है।' वेस्टइंडीज के पूर्व अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर फ्लॉयड रीफर और न्यूजीलैंड के पूर्व ऑलराउंडर जेम्स फ्रैंकलिन हूपर सहायक कोच के रूप में व्हाइट-बॉल स्टाफ में शामिल होंगे। 

वेस्टइंडीज यूएई के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला खेलेगा जो 4 जून से शुरू होगी। उसके बाद दो बार की पुरुष क्रिकेट विश्व कप चैंपियन टीम आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 के लिए क्वालीफाई करना चाहेंगी जो इस साल के अंत में भारत में आयोजित किया जाएगा। वेस्टइंडीज को ग्रुप ए में रखा गया है और वे 18 जून को संयुक्त राज्य अमेरिका के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेंगे। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News