गंभीर बीजेपी में हुए शामिल, 'नई दिल्ली' से लड़ सकते हैं चुनाव

punjabkesari.in Friday, Mar 22, 2019 - 12:31 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: लोकसभा चुनाव से पहले पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए हैं। केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली और रविशंकर प्रसाद की मौजूदगी में गंभीर ने आज भाजपा ज्वाइन की। इस दौरान उन्होंने कहा कि वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से काफी प्रभावित हुए हैं। 


गंभीर ने दिल्ली में एक सादे कार्यक्रम के दौरान भारतीय जनता पार्टी (BJP) की सदस्यता ग्रहण कर ली है। अनुमान लगाया जा रहा है कि वह नई दिल्ली सीट से लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं। गंभीर के करीबियों ने भी पिछले दिनों इसका संकेत दे दिया था कि वह नई दिल्ली से चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं। दरअसल, न्यूज़ एजेंसी एएनआई के हवाले से खबर आई थी कि टीम इंडिया का पूर्व बल्लेबाज़ आज बीजेपी में शामिल हो सकते हैं।

पिछले साल केजरीवाल पर साधा था निशाना  

वही पिछले साल गंभीर ने प्रदूषण के मसले पर दिल्ली के मुख्यमंत्री केजीरवाल पर निशाना भी साधा था। उन्होंने ट्विटर पर लिखा था कि आपके झूठे वादों के कारण हमारी पीढ़ियां धुएं में जीने को मजबूर है। वैसे रिटायरमेंट के बाद गंभीर ने राजनीति में आने से मना कर दिया था। उन्होंने कहा था, ‘इस तरह की अटकलें हैं जो मैंने भी सुनी हैं, ऐसा संभवत: इसलिए है कि मैं सामाजिक मुद्दे भी उठाता हूं। मेरे लिए ट्विटर हमेशा ऐसा मंच रहा है जो काफी महत्वपूर्ण है और जहां मैं सामाजिक मुद्दे उठा सकता हूं।’ दिल्ली में जन्मे गंभीर टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी रहे हैं. वो टीम इंडिया के लिए 58 टेस्ट और 147 वनडे खेल चुके हैं। 37 साल के गंभीर भारत की वर्ल्ड विजेता टीम के सदस्य भी रहे हैं।

 



 

neel