पाक खिलाड़ियों पर भड़के पूर्व क्रिकेटर मियांदाद, बोले- हमारा कोई खिलाड़ी भारत जैसी...

punjabkesari.in Thursday, Mar 19, 2020 - 10:50 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: अपनी बल्लेबाजी से दिग्गज गेंदबाजों के छक्के छुड़ाने वाले पाकिस्तान टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी जावेद मियांदाद ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड पीसीबी को आड़े हाथों लिया है। मियांदाद ने कहा जो खिलाड़ी रन नहीं बना रहे है, उसे पीसीबी क्यों इतना लम्बे समय से मौका दे रही है। यह पाकिस्तानी बोर्ड का काम है। उन्हें यह सुनिश्चित करना होगा कि कोई भी खिलाड़ी क्रिकेट को हल्के में न ले। क्या ये खिलाड़ी भारत या किसी और टीम में खेल पाएंगे। 



दरअसल, एक टीवी कार्यक्रम में जावेद मियांदाद ने कहा, 'मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि क्या पाकिस्तान से कोई है जो ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका, न्यूजीलैंड और भारत जैसी टीमों में खिलाड़ियों की जगह ले सकता है? हमारा कोई भी बल्लेबाज इन टीमों में नहीं खेल सकता है। हमारे पास गेंदबाज हैं लेकिन बल्लेबाजों में कोई नहीं है।' पाकिस्तान टीम की बल्लेबाजी को लेेकर जावेद ने आगे कहा, 'यह दुनिया डेली बेसिस और वेजेस पर चलती है। आज रन बनाओ... पैसे लो और जाओ। कल रन बनाओ और दोबारा पैसे लो। आप एक पेशेवर खिलाड़ी हैं। यदि आप काम नहीं करेंगे तो आपको किस चीज का पैसा मिलना चाहिए। यह पाकिस्तानी बोर्ड का काम है। उन्हें यह सुनिश्चित करना होगा कि कोई भी खिलाड़ी क्रिकेट को हल्के में न ले।' 


गौरतलब है कि कुछ दिन पहले मियांदाद ने इसी को लेकर अहमद शहजाद के बायन को लेकर लताड़ा लगाई थी। मियांदाद ने शहजाद पर कहा था कि अगर इस तरह ही खेलते रहे तो 1 साल भी नहीं खेल पाओगे। अगर आप बेहतरीन प्रदर्शन करते हो तो 12 के बजाय 20 साल तक खेल सकते हैं, मैं आपको गारंटी देता हूं।  लेकिन आपको प्रदर्शन करने की आवश्यकता है। अगर आप रोजाना प्रदर्शन करते हैं तो कोई भी आपको पक्ष से नहीं हटाएगा। अगर अन्य खिलाड़ी प्रदर्शन कर रहे हैं, तो राष्ट्रीय टीम के लिए खेलने के संबंध में वे आपके ऊपर पसंद किए जाएंगे। 

neel