WTC Final में इन दो भारतीयों को टीम में देखना चाहते हैं लक्ष्मण, अश्विन के लिए कही बड़ी बात

6/15/2021 11:20:02 AM

स्पोर्ट्स डेस्क : पूर्व क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण गेंद और बल्ले से अपनी क्षमताओं के कारण रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा दोनों को आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल में टीम इंडिया के लिए खेलते देखना चाहते हैं। ऑफ स्पिनर अश्विन और जडेजा ने 2014 के अपने दौरे पर इंग्लैंड में एक साथ सिर्फ एक टेस्ट मैच खेला। अश्विन का इंग्लैंड में गेंद से 32.92 और बल्ले से 25.77 का औसत है जबकि जडेजा का गेंद 55 और बल्ले से 42.37 का औसत है। दोनों क्रिकेटरों ने 2014 और 2018 में इंग्लैंड में पिछले 2 दौरों में कम से कम 5 टेस्ट खेले हैं। भारत 18 जून को साउथेम्प्टन में एजिस बाउल में डब्ल्यूटीसी फाइनल में न्यूजीलैंड से भिड़ेगा। 

लक्ष्मण ने कहा, मैं निश्चित रूप से दोनों स्पिनरों को टीम में रखूंगा क्योंकि रवींद्र जडेजा ने हाल के दिनों में जो करके दिखाया है वह सिर्फ एक बल्लेबाज नहीं है जो कैमियो खेल सकता है बल्कि वह बड़ी पारियां खेल सकता है, खासकर दबाव में भी। मुझे अभी भीअजिंक्य रहाणे के साथ उनकी पार्टनरशिप याद है। दुर्भाग्य से वह उसके बाद चोटिल हो गए।

पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने कहा कि मुझे लगता है कि रवींद्र जडेजा नंबर 7 पर बल्लेबाज के रूप में अच्छा प्रदर्शन करेंगे और बाएं हाथ के होने के नाते यह भारतीय बल्लेबाजी क्रम को बढ़त देगा। उन्होंने कहा, जहां तक ​​गेंदबाजी का सवाल है, यह सिर्फ पदचिन्हों की बात नहीं है जडेजा एक बहुमुखी गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने एक गेंदबाज के रूप में सुधार किया है, वह टेस्ट के पहले दिन बल्लेबाजों को ढेर कर सकते हैं, उन्होंने उस पहलू में सुधार किया है। 

वहीं संजय मांजरेकर के विपरीत लक्ष्मण ने अश्विन की प्रशंसा करते हुए उन्हें सर्वकालिक महानों में से एक के रूप में दर्जा दिया। उन्होंने कहा, आर अश्विन एक शीर्ष श्रेणी के ऑफ स्पिनर हैं। इसमें कोई संदेह नहीं है कि वह खेल (टेस्ट) के महान खिलाड़ियों में से एक हैं। जिस तरह से उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के हालिया दौरे में न केवल घर बल्कि भारत के लिए लगातार मैच जीते हैं। विदेशों में उनकी क्षमता का एक उदाहरण है। जिस तरह से उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों के रन फ्लो को प्रतिबंधित किया, जिस तरह से उन्होंने स्टीव स्मिथ को आउट किया और उन्हें लगातार आउट किया, यह दर्शाता है कि उनमें आत्मविश्वास है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

static